Breaking News

पार्टी की हार से प्रियंका ने झाड़ा पल्ला, निजी सचिव को किया बर्खास्त

Posted on: 19 Jun 2019 15:03 by Surbhi Bhawsar
पार्टी की हार से प्रियंका ने झाड़ा पल्ला, निजी सचिव को किया बर्खास्त

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली करारी हार के बाद से ही पार्टी में उठा-पटक जारी है। हाल ही में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने हार की जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ते हुए अपने निजी सचिव धीरज श्रीवास्तव को उनके पद से बर्खास्त कर दिया है। ख़बरों के मुताबिक़ उन्हें पार्टी महासचिव बनने के कुछ हफ्तों बाद ही धीरज को उनका ओएसडी नियुक्त किया गया था।

सरकार में थी अहम् भूमिका

धीरज श्रीवास्तव की यूपीए सरकार के हर फैसले अहम भूमिका हुआ करती थी। साथ ही उन्हें जन नीतियों का विशेषज्ञ भी माना जाता था। यूपीए सरकार में धीरज पीएमओ में एक महत्तवपूर्ण पद पर कार्यरत थे।

सोनिया के करीबी

एक निजी चैनल के मुताबिक़ धीरज श्रीवास्तव सोनिया गाँधी और अशोक गहलोत के करीबी हुआ करते थे। प्रियंका गाँधी से पहले उन्होंने इन दोनों दिग्गज़ नेताओं को ओएसडी के रूप में सेवा भी प्रदान की थी। 2019 के चुनाव में पार्टी ने उन्हें ,अहत्व्पूर्ण जिम्मेदारी सौंपी थी लेकिन यूपी में सिर्फ़ एक सीट जीत पाई। शायद यही कारण है कि दिग्गज नेताओं के करीबी होने के बावजूद भी उन्हें प्रियंका ने बर्खास्त कर दिया।

राहुल गांधी कर चुके है इस्तीफे की पेशकश

इसे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने हार की जिम्मेदारी लेते हुए अपने इस्तीफे की पेशकश की थी। हालांकि पार्टी आलाकमान ने उनके इस्तीफे को अस्वीकार कर दिया था। राहुल गांधी ने कहा था कि पार्टी अध्यक्ष कोई गैर कांग्रेसी व्यक्ति होना चाहिए।

गौरतलब है कि प्रियंका गांधी 13 जून को जनता का आभार प्रकट करने अपनी सोनिया गांधी के साथ रायबरेली पहुँची थी। यहाँ कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उनके तेवर काफ़ी तल्ख नजर आए थे। इस दौरान रायबरेली में हुई जीत का पूरा श्रेय उन्होंने सोनिया गाँधी और रायबरेली की जनता को दिया था।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com