Breaking News

महाराज के लिए महल से निकलेगी महारानी

Posted on: 08 Feb 2019 11:12 by Ravindra Singh Rana
महाराज के लिए महल से निकलेगी महारानी

भोपाल, ( राजेश राठौर ) ग्वालियर राजघराने की महारानी प्रियदर्शनी राजे सिंधिया महाराजा यानी अपने पति ज्योतिरादित्य सिंधिया के लिए महल से निकल कर लोगों के बीच जाएगी, क्योंकि लोकसभा चुनाव लड़ना है। आमतौर पर ऐसा कहा जाता है कि ग्वालियर राजघराने की महारानी कभी चुनाव में सक्रिय नहीं होती, लेकिन माधवराव सिंधिया के आखरी चुनाव के समय उनकी पत्नी भी कुछ समय के लिए चुनाव मैदान में आई थी।

Image result for ज्योतिरादित्य सिंधिया प्रियदर्शनी

उसके बाद ज्योति सिंधिया चुनाव लड़ने लगे तो अब उनकी पत्नी भी चुनाव के समय प्रचार करने आने लगी है। पहली बार ऐसा हो रहा है की ज्योति सिंधिया की पत्नी महारानी प्रियदर्शनी राजे सिंधिया चुनाव के पहले ही अपने पति के संसदीय क्षेत्र गुना में सक्रिय हो गई है। बकायदा उनका कार्यक्रम बना है कांग्रेस कार्यकर्ताओं और आम जनता को खबर की जा रही है की महारानी 18 से 26 फरवरी तक उनसे मिलने आएगी।लोकसभा चुनाव की घोषणा होने के पहले ही प्रियदर्शनी के सक्रिय होने का मतलब यह है कि इस बार महाराज ज्योति सिंधिया अपने इलाके में कम समय रहेंगे।

Image result for ज्योतिरादित्य सिंधिया प्रियदर्शनी

क्योंकि सिंधिया को कांग्रेस ने इस बार उत्तर प्रदेश की कमान सौंप दी। सिंधिया को अधिकांश समय उत्तर प्रदेश में रहना पड़ेगा। वह इस बार मध्य प्रदेश और अपने गुना संसदीय क्षेत्र में कम से कम समय रहेंगे। यही कारण है कि सिंधिया की पत्नी सक्रिय हो गई।ऐसा भी कहा जा रहा है कि ज्योति सिंधिया एक बार नामांकन फॉर्म जमा करने गुना आएंगे और दूसरी बार चुनाव समाप्त होने के पहले एक-दो दिन के लिए प्रचार करने आएंगे। बाकी समय वह उत्तर प्रदेश में ही रहेंगे।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com