Breaking News

पीएम बोले- जो भ्रष्ट है उनको मोदी से कष्ट है

Posted on: 12 Feb 2019 15:28 by Ravindra Singh Rana
पीएम बोले- जो भ्रष्ट है उनको मोदी से कष्ट है

आगमी लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार को हरियाणा के कुरुक्षेत्र दौरे पर है। यहां पर प्रधानमंत्री ने कई परियोजनाओं का शुभारम्भ किया। मोदी ने झज्जर जिले के बादसा में राष्ट्रीय कैंसर संस्थान की नींव रखी और स्वच्छ शक्ति कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। इस दौरान चुनावी सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी कांग्रेस पार्टी पर जमकर हमलावर हुए।

मोदी बोले- हरियाणा से हमने जो भी बड़े लक्ष्य तय किए, वो हासिल किए। वन रैंक, वन पेंशन का वादा यहीं से किया था और जो पूरा किया। बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ की योजना यहीं से लॉन्च की थी और ये पूरे देश में जन आंदोलन के रूप में फैल गई।आयुष्मान भारत की पहली लाभार्थी भी हरियाणा की बिटिया है।

बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ से बच्चियों की जनसंख्या में सुधार आया है। उज्जवला योजना से बहनों को धुएं से मुक्ति मिली है, राष्ट्रीय पोषण अभियान और प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व अभियान से प्रसूता माताओं के जीवन पर आने वाला खतरा कम हुआ है। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत जो घर दिए जा रहे हैं, उसमें भी महिलाओं के नाम घर की रजिस्ट्री हो, इसे प्राथमिकता दी जा रही है।

कांग्रेस पर साधा निशाना

कांग्रेस पर तंज कसते हुए बोले पीएम मोदी- मेरी योजनाओं का मजाक उड़ाया गया। सोने का चम्मच लेकर पैदा हुए लोगों के तंज मुझे नहीं चुभते हैं। आज केंद्र सरकार इतने काम इसलिए कर पा रही है क्योंकि 2014 में आपने हमें पूर्ण बहुमत दिया था. ईमानदार लोगों को चौकीदार पर भरोसा है, लेकिन जो भ्रष्ट हैं उन्हें तकलीफ हो रही है. किसी की धमकियों या गालियों से ये चौकीदार नहीं रुकने वाला है, भ्रष्टाचार मुक्त भारत का अभियान अभी और तेज होगा।

देश की बेटियों की खूब तारीफ

बेटियों पर बलात्कार जैसे अत्याचार करने वालों को फांसी तक की सज़ा का प्रावधान भी हमारी सरकार ने किया है। देश में पहली बार बेटियां फाइटर पायलट बनी हैं। महिलाओं को अपने नवजात शिशुओं के अच्छी तरह लालन-पालन के लिए पर्याप्त समय मिल सके, इसके लिए मैटरनिटी लीव को 12 सप्ताह से बढ़ाकर 26 सप्ताह किया गया है।

हरियाणा देश की उस परम्परा को सशक्त करने में जुटा है, जिसके मूल में नारी शक्ति हैं। यहां की धरती ने अनेकों ऐसी बेटियों को जन्म दिया है जिन्होंने आधुनिक भारत के निर्माण में योगदान दिया और अब न्यू इंडिया के सपनों को सशक्त कर रहीं हैं।अगर बेटियां सशक्त होंगी तो समाज सशक्त होगा। इसलिए पिछले साढ़े चार साल में जो कार्यक्रम बने हैं, उसमें महिला सशक्तिकरण को प्रमुखता दी गई है।

शौचालय की सुविधा पर बोले

आज़ादी के लगभग 70 वर्षों में स्वच्छता का जो दायरा करीब 40% था, वो आज 98% तक पहुंच चुका है। साढ़े 4 वर्षों में 10 करोड़ से अधिक टॉयलेट्स बनाए जा चुके हैं। 600 जिलों के साढ़े 5 लाख गांवों ने खुद को खुले में शौच से मुक्त कर दिया है। पहले बेटियां इसलिए स्कूल छोड़ देती थीं, क्योंकि वहां टॉयलेट की व्यवस्था नहीं। करोड़ों बहनों की पीड़ा ने मुझे झकझोर दिया। इसलिए लाल किले से मैंने देश की बहन बेटियों को इस अपमान से मुक्ति देने का संकल्प लिया।

आयुष्मान भारत योजना पर बोले

चाहे बड़े अस्पतालों का नेटवर्क हो, देशभर के गांवों में डेढ़ लाख वेलनेस सेंटर बनाने का अभियान हो या फिर गरीब को मुफ्त इलाज देने वाली आयुष्मान भारत, एक साथ अनेक काम हो रहे हैं।

केंद्र सरकार देश में बड़े अस्पतालों का नेटवर्क किस तेज़ी से बिछा रही है, इसका अंदाज़ा इसी बात से लगाया जा सकता है कि आज 21 AIIMS देश में या तो काम कर रहे हैं या फिर निर्माण का कार्य चल रहा है। इनमें से 14 AIIMS पर काम 2014 के बाद शुरु हुआ है।

गठबंधन पर साधा निशाना

जो भ्रष्ट है उनको मोदी से कष्ट है। महामिलावट के ये सारे चेहरे जांच एजेंसियों और कोर्ट को धमकाने के कम्पटीशन में जुटे हुए है।

Read More:-

राहुल का पूरा खानदान समय-समय पर देश को लूटता रहा: रविशंकर प्रसाद

राफेल पर बोले राहुल, PM ने अंबानी के लिए बिचौलियों की तरह काम किया

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com