Breaking News

ठगी और धोखाधड़ी कांग्रेस की रग-रग में बसी: मोदी

Posted on: 08 Feb 2019 12:46 by Ravindra Singh Rana
ठगी और धोखाधड़ी कांग्रेस की रग-रग में बसी: मोदी

विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की हार के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शुक्रवार को पहली बार छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में पहुंचे. प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और छत्तीसगढ़ सरकार पर जमकर हमलावर हुए। प्रधानमंत्री मोदी बोलें- आपके साथ मेरा नाता बहुत पुराना है। जब सत्ता के गलियारों में हम कहीं नहीं थे, तब संगठन के कार्यों के लिए मैं आपके बीच बैठता था। यहां के कार्यकर्ताओं में भाजपा के प्रति जो मैंने भाव देखा है, वो अभूतपूर्व है।

यहां के विधानसभा चुनाव के बाद हर वर्ग के विकास के लिए हमारा संकल्प और मजबूत हुआ है। मैं विश्वास दिलाता हूं कि छत्तीसगढ़ की सड़कों, रेलवे के काम, उद्योग धंधे लगाने के काम में हम और तेजी लाएंगे ।

छत्तीसगढ़ सरकर पर साधा निशाना

दो महीने पहले जब छत्तीसगढ़ में नई सरकार बनी तो हमें भी उम्मीद थी कि ये कुछ नए तरीके से काम करेंगे। लेकिन सच्चाई ये है कि जो पहले बेहतर काम किये जा रहें थे, उन्हें भी ठप किया जा रहा है। छत्तीसगढ़ की नई सरकार ने दो नए फैसले लिए पहला आयुष्मान भारत योजना से छत्तीसगढ़ को अलग किया। दूसरा सीबीआई को राज्य में आने पर रोक लगाई। मैं कांग्रेस सरकार से जानना चाहता हूं कि आखिर वे छत्तीसगढ़ के गरीबों को किस बात की सजा दे रहे हैं।

कांग्रेस पर हमलावर हुए

कांग्रेस ने 55 साल में गरीब को बर्बाद किया, देश को गुमराह किया। हमने गरीबों में नया विश्वास भरा है, नई उम्मीद जगाई है। उसकी उंगली पकड़ के आगे बढ़ने के रास्ते खोजे हैं। कांग्रेस सरकार अभी से अपने भ्रष्टाचार को छुपाने में लगी है। दिल्ली से कांग्रेस को यही संस्कार मिलते हैं। उन्हें अब छत्तीसगढ़ को अपना एटीएम बनाना है। यहां से बक्से भर–भर के पैसे दिल्ली भेजने हैं।

ठगी और धोखाधड़ी कांग्रेस की रग-रग में बसी है। छत्तीसगढ़ में इन्होंने किसानों की कर्जमाफी का वादा किया था, अभी तक किसी का ऋण माफ हुआ क्या?  देश के अलग अलग हिस्सों से ऐसे लोग महागठबंधन में मिल रहे हैं, जो कभी कांग्रेस को कोस कर उससे अलग हो गए थे। इनमें होड़ लगी है कि कौन मोदी को कितनी गाली दे सकता है। महामिलावट में शामिल होने का यही क्राइटेरिया है।

बजट पर बोलें

हमारी सरकार इस बजट में पीएम किसान सम्मान निधि योजना लेकर आई है। इससे किसानों को साल में 6 हजार रुपये सीधे उनके बैंक खाते में ट्रांसफर किए जाएंगे।

हमारी सरकार गरीबों के लिए है। उनके दर्द को समझने वाली सरकार है। पिछले साढ़े चार साल में गरीबों के कल्याण के लिए हमने कई काम किए हैं। इसी वजह से देश में गरीबी कम हो रही है। हमारी सरकार ने श्रमिक परिवारों के लिए, जो घरों में काम करते हैं, सड़कों या घरों के निर्माण में जुटे हैं, मिट्टी या लेबर का काम करते हैं, रिक्शा चलाते हैं, ऐसे करोड़ों लोगों के लिए देश के इतिहास में पहली बार प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन नाम की एक योजना शुरू की है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com