अग्निपथ विवाद के बीच पहली बार बोले प्रधानमंत्री मोदी, योजना का नाम लिए बना कहीं ये बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि बड़े सुधार शुरुआत में तो खराब लगते हैं, लेकिन आने वाले समय में बहुत फायदेमंद होते हैं ।

PM modi

अग्निपथ योजना को लेकर लगातार विवाद देखने को मिल रहा है। हिंसक प्रदर्शन और आगजनी की घटनाएं भी लगातार सामने आ रही है। इसी बीच बेंगलुरु पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस योजना का नाम लिए बिना युवाओं को बड़ा संदेश दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि “उनकी सरकार ने पिछले 8 सालों में डिफेंस और स्पेस सेक्टर को भी युवाओं के लिए खोल दिया है। रिफॉर्म का रास्ता ही हमें नए लक्ष्यों की ओर ले जा सकता है, स्पेस और डिफेंस के सेक्टर को युवाओं के लिए खोला गया है जिसपर दशकों से सरकार का एकाधिकार था”।

Must Read- अपराधियों को पार्षद का टिकट देने पर बोले मुख्यमंत्री शिवराज- बदले जाएंगे टिकट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि “उपक्रम चाहे सरकार हो या फिर प्राइवेट दोनों देश के ऐसेट हैं, इसीलिए लेवल प्लेयिंग फील्ड सबको बराबर मिलना चाहिए। पिछले 8 साल में 100 से अधिक बिलियन डालर (billion-dollar) कंपनियां खड़ी हुई है। जिसमें हर महीने नई कंपनियां जुड़ रही हैं और स्टार्टअप पॉलिसी की दुनिया में भारत तेजी से काम कर रहा है। अब तक हजारों करोड़ों का कारोबार भी कर चुका है”।

Must Read- Agnipath: अग्निपथ योजना नहीं होगी वापस, हिंसा करने वालों को चेताया, उपद्रवी नहीं बन सकेंगे अग्निवीर

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संबोधन में आगे कहा है कि “ड्रोन से लेकर हम दूसरी टेक्नोलॉजी में युवाओं को काम करने का मौका दे रहे हैं। जो वर्ल्ड क्लास टेक्नोलॉजी बनाई है उसमें अपने आईडिया दे, अपने इनपुट दें। पीएम मोदी ने इस बात पर भी जोर दिया कि बड़े सुधार शुरुआत में खराब तो लगते हैं, लेकिन आने वाले समय में इससे बहुत फायदा होने वाला हैं”।