पहले जहां दो हजार से ज्यादा बैठे थे, अब वहां हजार बैठाने में भी मुश्किल

0
32

इंदौर, राजेश राठौर। मैग्निफिशेंट एमपी के मुख्य आयोजन वाले हॉल में इवेंट कंपनी ने बड़ा स्टेज बना दिया, जिसके कारण पहले वहां दो हजार से ज्यादा लोग बैठे थे। अब वहां हजार लोगों को भी बैठाने की मारा-मारी हो गई है।
मुख्य हॉल में अभी तक हुई ग्लोबल समिट में बाईस सौ लोग बैठते थे। अब वहां पर स्टेज बड़ा बना दिया। विज क्राफ्ट इवेंट कंपनी ने फिल्म फेयर अवार्ड की तर्ज पर स्टेज बना दिया, जहां खास शो भी होने वाला है।

इस कारण हॉल छोटा पड़ गया। अब हॉल में राउंड टेबल भी नहीं लगाई जा रही है, तब भी हजार कुर्सियां नहीं लग पा रही हैं। आगे की तीन लाइन में मुख्यमंत्री के साथ देश के बड़े उद्योगपति बैठेंगे। सोफे के पीछे जो कुर्सियां लगाई हैं उनमें पर्याप्त गेप रखी गई है। इस कारण भी जगह ज्यादा घेरी है। विज क्राफ्ट कंपनी पूरे हॉल को इंटरनेशनल लुक दे रही है, जो कंपनी की टीम आई है वो अपनी डिजाइन में स्थानीय अफसरों के कहने पर कोई बदलाव नहीं कर रही है।

दरअसल जब कंपनी को काम सौंपा था, तब उन्होंने अपने कार्यक्रम करने की प्लानिंग मुख्यमंत्री कमलनाथ को दिखा दी थी। बस उसी हिसाब से ही सब हो रहा है। कंपनी ने सारे पास मुख्यमंत्री सचिवालय को सौंप दिए हैं। एक भी एक्स्ट्रा पास किसी तरह का नहीं बन पाएगा, इस तरह की डिजाइन की है। पहली मंजिल पर जो वीवीआईपी लंच है उसमें अब डेढ़ सौ उद्योगपति ही शामिल होंगे। इसमें मध्यप्रदेश का एक भी नहीं है।

कमलनाथ दो दिन इंदौर में

मुख्यमंत्री कमलनाथ अब कल, परसों रात को इंदौर में रुकेंगे। कल दोपहर साढ़े तीन बजे इंदौर आएंगे। चार बजे होटल मैरिएट पहुंचेंगे। साढ़े चार बजे ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर के पीछे ग्राउंड पर बनी प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगे। पौने पांच बजे पीथमपुर इंडस्ट्री एसोसिएशन के पदाधिकारियों से मिलेंगे। सवा पांच बजे इम्पिटस टेक्नालॉजी के सीईओ प्रवीण कांकरिया से मुलाकात करेंगे। शाम साढ़े पांच बजे कांग्रेस नेता चंद्रप्रभाष शेखर के घर खातीवाला टैंक जाएंगे।

उसके बाद सवा छह बजे विधायक संजय शुक्ला के घर जाएंगे। उसके बाद रात आठ बजे होटल मैरिएट में सीआईआई के डिनर में शामिल होंगे। रात्रि विश्राम यहीं करेंगे। 18 अक्टूबर को सुबह ग्यारह बजे मैग्निफिशेंट एमपी के उद्घाटन समारोह में शामिल होंगे। उसके बाद शाम पांच बजे तक वहीं रहेंगे। फिर होटल मैरिएट में सीआईआई नेशनल काउंसिलिंग की बैठक में जाएंगे। शाम सात बजे समापन भाषण देंगे। रात में इंदौर में ही रुकेंगे। दूसरे दिन भोपाल के लिए रवाना होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here