भाजपा की इस नीति के कारण अमित शाह छोड़ सकते है ये अहम पद | President Amit Shah joins as Home Ministry in the New Cabinet of Modi Government

0
45
amit shah

नई दिल्ली: मोदी सरकार की नई कैबिनेट में मौजूदा पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को गृह मंत्रालय की कमान दे दी गई है लेकिन पार्टी ने अपना नया अध्यक्ष अभी तक नहीं बनाया है। इसके मतलब है कि अमित शाह ही अभी पार्टी के अध्यक्ष है। भाजपा की ‘एक व्यक्ति-एक पद’ की नीति के तहत शाह को अध्यक्ष पद छोड़ना पड़ेगा।

दरअसल, अमित शाह का अध्यक्षीय कार्यकाल नवंबर में ख़त्म हो रहा है। इसे पहले शाह गृह मंत्रालय का कार्यभार भी संभाल चुके है। ऐसे में कहा जा रहा है कि भाजपा की नीति के कारण उन्हें अपना अध्यक्ष पद छोड़ना पड़ेगा। हालांकि कहा जा रहा है कि अमित शाह नवंबर तक अध्यक्ष पद पर रह सकते है।

गौरतलब है कि पिछले पांच साल में अमित शाह के नेतृत्व में भाजपा ने उत्तरप्रदेश, बिहार, महाराष्ट्र, हरियाणा, गुजरात सहित 17 राज्यों में सत्ता स्थापित की है। ये भी सब जानते है कि इस साल के अंत में महाराष्ट्र, हरियाणा, दिल्ली और झारखंड में विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में चुनावों को देखते हुए इस नीति को नवंबर तक शिथिल किया जा सकता है।

इसके अलावा राजधानी दिल्ली में भी विधानसभा चुनाव होने है। भाजपा के लिए ये चुनाव भी काफी अहम् है क्योकि पिछली बार अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में भाजपा को बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा था और पार्टी 70 में केवल तीन सीटें जीतने में कामयाब हुई थी। ऐसे में इस बार अमित शाह के नेतृत्व में भाजपा को काफी उम्मीदें है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here