Breaking News

भारत की पहली आदिवासी महिला ने जीता मिस इंडिया का खिताब

Posted on: 01 Nov 2018 11:01 by Ravi Alawa
भारत की पहली आदिवासी महिला ने जीता मिस इंडिया का खिताब

जयपुर: अब तक तो आपने शहर की लड़कियों को मिस इंडिया बनते देखा होगा, लेकिन भारत के लिए ये बहुत ही बड़ी खुशखबरी की बात है कि राजस्थान के करौली की एक आदिवासी महिला ने मिस इंडिया का खिताब अपने नाम किया है.

Via

जी हां हम बात कर रहे है, भारत की पहली आदिवासी महिला प्रीति मीणा की जिन्होंने मिस इंडिया का खिताब जीता है. आपको बता दे कि, राजस्थान की रहने वाली प्रीति इससे पहले मिसेज राजस्थान 2018 की विजेता भी रह चुकी है. इसके बाद ही उनका चयन मिसेज इंडिया यूनिवर्स के लिए हुआ था. पहली आदिवासी महिला प्रीति मीणा ने पुणे मे आयोजित मिसेज इंडिया यूनिवर्स में राजस्थान को रिप्रजेंट किया था. पुणे मे हुए मिसेज इंडिया यूनिवर्स में विभिन्न कैटेगरी में भारत के अलग-अलग राज्यों और शहरों से कई प्रतिभागी अपने टेलेंट का परिचय देने आये थे.

Via

प्रीति मीणा के लिए यहां तक पहुंचने का सफर इतना आसान भी नहीं था. उन्होंने कई जिम्मेदारियों को निभाते हुए ये मुकाम हासिल किया है. आपको प्रीति के बारें में खास बात बता दे कि, उनके पति बीएस मीना दिल्ली में इंस्पेक्टर के पद पर काम करते हैं. प्रीति को उनके साथ ही परिवार का भी सपोर्ट मिला है, प्रीति ने अपने जुड़वां बच्चों के साथ परिवार की जिम्मेदारियों को निभाते हुए सभी उपलब्धियां हासिल की हैं.

प्रीति ने मिस इंडिया का खिताब जीतने के बाद महिलाओं को मैसेज देते हुए कहा कि, यदि लड़कियां और महिलाएं कोई सपना देखती हैं और उन सपनों को पूरा करना चाहती हैं, तो आपको कोई भी नही रोक सकता है. चाहे आप पर कितनी ही जिम्मेदारियां क्यों ना हो आप अपने सपने पूरे कर सकती है.

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com