टीएमसी में जागी उम्मीदे, ममता को मिला प्रशांत किशोर का साथ | Prashant Kishor agreed to Work with West Bengal CM Mamata Banerjee…

0
25

कोलकाता : पीएम मोदी और बिहार में सीएम नीतीश कुमार की पार्टी के लिए काम करने के बाद अब चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर उर्फ पीके टीएमसी मुखिया और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ नजर आएंगे। बताया जा रहा है किशोर जल्द ही आधिकारिक रूप से सीएम ममता के लिए काम करेंगे।

बता दे कि प्रशांत किशोर ने इससे पहले हाल ही में आंध्रप्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव में वाईएसआर कांग्रेस के प्रमुख जगन मोहन रेड्डी के लिए काम किया था। जिसके बाद रेड्डी की पार्टी ने राज्य में शानदार प्रदर्शन किया था। साथ ही विधानसथा चुनाव में टीडीपी को हराकर रेड्डी सूबे के मुख्यमंत्री बने थे। इसके अलाव किशोर ने 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री मोदी के लिए भी कार्य किया था। जिसके बाद बीजेपी ने बहुमत की सरकार की बनाई थी।

हालांकि 2014 में बीजेपी की जीत के बाद पार्टी और किशोर के बीच दूरियां बढ़ गई थी और उन्होने 2015 में हुए बिहार विधानसभा चुनाव में महागठबंधन के लिए काम किया था और जीत दिलवाई थी।

इस जीत के बाद प्रशांत किशोर जेडीयू में शामिल हो गए थे और सीएम नीतीश ने उन्हे पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बना दिया था। जिसके बाद नीतीश कुमार द्वारा बीजेपी से गठबंधन किए जाने पर किशोर ने सार्वजनिक रूप से आपत्ति जताई थी। साथ ही उन्होने कहा था कि वह नीतीश कुमार के इस फैसले से सहमत नहीं है। जिसके बाद जेडीयू और किशोर के बीच दूरियां बढ़ गई थी।

गौरतलब है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में टीएमसी को पश्चिम बंगाल में तगड़ा झटका लगा है। यहां पर पिछले चुनाव में मात्र दो सीटें जितने वाली बीजेपी ने इस बार के चुनाव में 18 सीटों पर कब्जा जमाया है। जिसने टीएमसी को हिलाकर रख दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here