Trending News

16 साल बड़े एक्‍टर के साथ प्राची देसाई ने किया था रोमांस, इमरान हाश्मी के साथ भी कर चुकीं है काम

Posted on: 12 Sep 2018 17:33 by Mohit Devkar
16 साल बड़े एक्‍टर के साथ प्राची देसाई ने किया था रोमांस, इमरान हाश्मी के साथ भी कर चुकीं है काम

Prachi Desai has done romance with Imtiaz Hashmi, 16 years with big actor

प्राची देसाई का आज (12 सितंबर) जन्मदिन है. प्राची देसाई उस समय मात्र 17 साल की थीं, जब एकता कपूर की नजर उन पर पड़ी. देखते ही उनका सेलेक्शन टीवी सीरियल ‘कसम से’ के लिए कर लिया. ‘कसम से’ हिट सीरियल साबित हुआ.

View this post on Instagram

♥️

A post shared by Prachi Desai 🦄👩🏻‍🎤 (@prachidesai) on

बानी वालिया का उनका कैरेक्टर लोगों की जबान पर चढ़ गया. प्राची का अपने से 16 साल बड़े राम कपूर के साथ तालमेल और उसके साथ केमिस्ट्री की खूब तारीफ हुई.

सीरियल के परफॉर्मेंस ने ही प्राची को फिल्म ‘राक आन’ की हिरोइन बना दिया. इससे बालीवुड में उनके फिल्मी करियर की शुरुआत हो गयी. फिल्म में उनके हीरो फरहान अख्तर थे.

अख्तर की भी यह डेब्यू फिल्म थी. प्राची न्यूट्रोजेना स्किनकेयर ब्रांड का चेहरा होने के साथ फेमस ‘झलक दिखला जा’ शो भी जीत चुकी हैं.

प्राची अपनी हर सफलता के साथ नयी ऊंचाई छूती रहीं. वे ‘वन्स अपान अ टाइम इन मुंबई’ और ‘बोल बच्‍चन’ जैसी हिट फिल्मों का हिस्सा बनीं. ऐसा भी नहीं कि प्राची के साथ सब शुभ-शुभ ही हुआ. उनकी ‘उपलब्धियों’ में लाइफ पार्टनर’ ,’ आइ मी और मैं’ , ‘पोलिसगीरी’ ,’ अजहर’ और ‘ राक आन 2’ जैसी फ्लाप फिल्में भी रहीं.

प्राची ने अपने करियर में 100 करोड़ की फिल्म ‘एक विलेन’ भी दी है. इस फिल्म में वे रितेश देशमुख की वाइफ बनी हैं.

प्राची की बहन ईशा देसाई भी अभिनेत्री बनना चाहती थीं. उन्हें ‘मिसिंग आन अ वीकेंड’ फिल्म के लिए साइन भी किया गया. फिल्म के एक शेड्यूल की शूटिंग भी ईशा ने की.

लेकिन फिल्म के टाइटल को मानो सही साबित करने के लिए ईशा वीकेंड पर अजीबोगरीब ढंग से गायब हो गयीं.

फिल्ममेकर्स ने जब कान्‍टेक्‍ट किया तो उन्होंने कहा कि उनके पति और संबंधी समेत उनका परिवार नहीं चाहता कि मैं एक्टिंग करूं. उन्होंने खुद को फिल्म से अलग कर लिया. संयोग की बात है कि ‘कसम से’ प्राची की सबसे प्रशंसित उपलब्धि है. इस शो के लिए उन्हें आठ अवार्ड मिले.

View this post on Instagram

💙🎀

A post shared by Prachi Desai 🦄👩🏻‍🎤 (@prachidesai) on

इसमें ‘इंडियन टेली अवार्ड’, ‘ रिश्ते अवार्ड्स’ और ‘ कलाकार अवार्ड्स’ शामिल हैं. शो 2006-2008 के बीच प्रसारित हुआ था. आज प्राची जीवन के 30 वसंत देख चुकी हैं. हम उनको जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हैं कि उनके बालीवुड करियर को पंख लग जायें.

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com