सरकार ने सेना को दिए ये अधिकार, मिलेंगे गोला बारूद और हथियार | Government will give these RIGHTS to the ‘ARMY’

0
31
indian army

पुलवामा हमले के बाद भारत-पाकिस्तान में तनाव की स्थिति बनी हुई है। सीमा पार से पाकिस्तानी सेना द्वारा की जा रही नापाक हरकतों का भारतीय जवान मुंहतोड़ जवाब दे रही है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान 513 बार सीजफायर का उल्लंघन कर चुका है, हालांकि भारतीय जवानों ने हर नापाक हरकतों का करारा जवाब दिया। इसी बीच केंद्र सरकार ने तीनों सेनाओं को और शक्तिशाली बनाने का निर्णय लिया है। सरकार के फैसले के बाद अब तीनों सेना अपनी  आवश्यकता के अनुसार हथियार और रक्षा के अन्य उपकरण अपने हिसाब से खरीद सकेंगी।

सरकार के निर्णय के बाद अब सेना 300 करोड़ रुपए तक के हथियार, गोला-बारूद खरीद सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सेना ने इस्राइल से 250 स्पाइक मिसाइल खरीदने का प्रस्ताव रखा था, जो उसकी आपातकालीन आवश्यकताओं को पूरा करेंगी। वायुसेना ने भी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कुछ मिसाइल खरीदने का प्रस्ताव रखा है जिससे भारत में दूसरे देशों की नापाक हरकतों के जवाब देने में आसानी होगी। इस पर रक्षा मंत्रालय ने कहा कि चूंकि सुरक्षाबलों को युद्ध लड़ना है, इसलिए उन्हें उनकी आवश्यकता और प्राथमिकता पर निर्णय लेकर आवश्यक उपकरण को खरीदना चाहिए।

Read more : सरकार ने भगोड़े नीरव मोदी मामले में जांच अधिकारी को हटाया | Government removes Investigating Officer in fugitive ‘Nirav Modi Case’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here