“ऊंची दुकान फीके पकवान” जैसा प्रदर्शन है इन खिलाड़ियों का आईपीएल में | Poor performance of these players in the IPL

0
47
IPL 2019

नई दिल्ली। आज हम बात कर रहे है उन खिलाड़ियों के बारे में जिन का नाम बड़ा है परन्तु प्रदर्शन अच्छा नही है। ये खिलाडी भले ही इंटरनेशनल और डोमेस्टिक लेवल पर अच्छा प्रदर्शन करते हो लेकिन आईपीएल में इनका प्रदर्शन एक हद तक नही रहा है। भारत और बाकी देशों के खिलाड़ियों की इस सूची में पहले हम बात करेंगे भारतीय खिलाड़ियों के बारे में।

must read: जानिए आईपीएल में किस टीम पर है सबसे ज्यादा दबाव | Know Which team has the most pressures in IPL

वीरेंदर सहवाग

Virender Sehwag

इंटरनेशनल क्रिकेट में नाम कमाने वाले इस भारतीय विस्फोटक बल्लेबाज का आईपीएल कुछ ज्यादा खास नही रहा था। “वीरू” नाम से मशहूर इस सलामी बल्लेबाज ने आईपीएल में दो टीमों का नितृत्व किया है। इनमें दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब शामिल है। आपको बता दे किआईपीएल में खेले हुए 104 मैचों में सिर्फ 1755 रन ही बनाए है। गौरतलब है कि वीरेंदर सहवाग अभी किंग्स इलेवन पंजाब से मेंटर के रूप में जुड़े हुए है।

वीवीएस लक्ष्मण

टेस्ट क्रिकेट में नाम कमाने वाले इस बल्लेबाज का आईपीएल बहुत ही खराब रहा था। “वैरी वैरी स्पेशल” नाम से भी मशहूर इस बल्लेबाज ने आईपीएल में डेक्कन चार्जेर्स और कोच्चि टस्कर्स की तरफ से बल्लेबाजी की है। आपको बता दे कि वीवीएस लक्ष्मण ने आईपीएल में खेले हुए 20 मैचों में 14.84 के एवरेज के साथ मात्र 282 रन बनाए थे। गौरतलब है कि वीवीएस लक्ष्मण फिहलाल क्रिकेट कमेंटेटर है।

स्टुअर्ट बिन्नी

Stuart Binny

डोमेस्टिक क्रिकेट में नाम कमाने वाले स्टुअर्ट बिन्नी का आईपीएल सफर काफी हद तक खराब है। कर्नाटका के इस ऑल-राउंडर को आईपीएल में तीन टीमों ने अपने साथ शामिल किया है। इनमें मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर और राजस्थान रॉयल्स के नाम शामिल है। इस सीजन में वो राजस्थान रॉयल्स का नितृत्व कर रहे है। आपको बता दे कि आईपीएल में खेले हुए 87 मैचों में सिर्फ 21 विकेट ही लिए है। बल्लेबाजी की बात की जाए तो इन्होंने सिर्फ 810 रन ही बनाए है।

must read: IPL: साल दर साल बदलता गया इस खिलाड़ी की जर्सी का रंग | Aaron Finch first player to appear for 7 different IPL teams

डेविड मिलर

David Miller

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सबसे अच्छे विस्फोटक बल्लेबाजों में से एक डेविड मिलर का आईपीएल ठीक-ठाक भी नही रहा है। साउथ अफ्रीका के इस बल्लेबाज ने आईपीएल में सिर्फ किंग्स इलेवन पंजाब के तरफ से ही खेला हुआ है। मिलर इस सीजन में भी किंग्स इलेवनI पंजाब की तरफ से ही खेल रहे है। आपको बता दे कि अभी तक खेले हुए अपने 70 मैचों में 1755 रनों ही बना पाए है।

मार्कस स्टोइनिस

Marcus Stoinis

बिग-बैश लीग से अपना नाम कमाने वाले इस आल-राउंडर का भी प्रदर्शन आईपीएल कुछ खास नही गया है। आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर, दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब का नितृत्व किया हुआ है। स्टोइनिस अभी तक आईपीएल में मिले हुए मौकों को ढंग से भुना नही पाए है। आपको बता दे कि स्टोइनिस ने अभी तक खेले हुए 19 मैचों में सिर्फ 262 रन ही बनाए है और गेंदबाजी की बात करे तो इन्होंने 9.53 की इकोनॉमी के साथ 13 विकेट ही लिए है।

must read: माइकल फेल्प्स ने लिया IPL का मजा | IPL 2019 | Olympic Legend Michael Phelps Gets a Taste of Cricket

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here