महाराष्ट्र में सियासी हलचल तेज, राज्यपाल ने BJP को दिया सरकार बनाने का न्योता

महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री को लेकर बीजेपी और शिवसेना में विवाद जारी है। इसी बीच राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने विधानसभा चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी बीजेपी को सरकार बनाने का न्योता दिया है। इसके लिए देवेन्द्र फडणवीस को 11 नवंबर रात 8 बजे तक का समय दिया गया है। गौरतलब है कि फडणवीस ने शुक्रवार को इस्तीफा दिया था।

0
26
Devendra Fadnavis

मुंबई। महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री को लेकर बीजेपी और शिवसेना में विवाद जारी है। इसी बीच राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने विधानसभा चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी बीजेपी को सरकार बनाने का न्योता दिया है। इसके लिए देवेन्द्र फडणवीस को 11 नवंबर रात 8 बजे तक का समय दिया गया है। गौरतलब है कि फडणवीस ने शुक्रवार को इस्तीफा दिया था।

देवेंद्र फडणवीस ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा कि उम्मीद के मुकाबले हमारी पार्टी को कम सीटें मिली। बीजेपी बड़ी पार्टी बनी। महाराष्ट्र ने हमें लोकसभा चुनावों के दौरान एक बड़ा जनादेश मिला और यहां तक कि विधानसभा में भी हमें सहयोगी के रूप में चुनावों का सामना करना पड़ा। महागठबंधन को स्पष्ट जनादेश मिला। हम 160 से अधिक सीट जीतने में सफल रहे। बीजेपी 105 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी।

बीजेपी नेता ने आगे कहा कि मेरे पास अच्छी खबर है। मेरा इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया है। मुझे महाराष्ट्र की सेवा करने का मौका मिला। मैं महाराष्ट्र, मोदी, शाह, नड्डा और हमारे सभी नेताओं का शुक्रगुजार हूं। प्रेस कॉन्फ्रेंस में शिवसेना का नाम लिए बिना फडणवीस ने मुस्कराते हुए कहा कि सहयोगी को धन्यवाद।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here