Breaking News

मोदी की रैली में पकौड़े बेच रहे छात्रों को पुलिस ने पकड़ा

Posted on: 15 May 2019 14:26 by Mohit Devkar
मोदी की रैली में पकौड़े बेच रहे छात्रों को पुलिस ने पकड़ा

मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली में कुछ छात्रों ने एक अनोखे तरीके से प्रदर्शन किया. दरअसल, कुछ छात्र काले रंग के ग्रेजुएशन रोब्स पहनकर मोदी पकौड़ा बेच रहे थे. जिसके चलते पुलिस ने उन छात्रों को हिरासत में ले लिया है. पुलिस ने करीब 12 छात्रों को अपनी हिरासत में लिया है. हालांकि, पीएम मोदी की रैली खत्म होने के बाद उन छत्रों को रिहा भी कर दिया गया था.

बता दें कि, इसी तरह पिछले साल भी जनवरी में पीएम मोदी ने अपने एक इंटरव्यू में कहा था कि लोग पकौड़े बेचकर एक दिन में 200 रुपए कमा लेते हैं, उन्हें हम बेरोजगार नहीं कहेंगे. वहीं दूसरी तरफ प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने बताया कि हम नए रोजगार देने के लिए पीएम मोदी का स्वागत करने आए हैं. हम पीएम मोदी की रैली में पकौड़े बेचकर यह जानना चाहते हैं कि पढ़े लिखे युवाओं के लिए पकौड़े बेचना कितना महान काम है.

पीएम मोदी की रैली में पकौड़े बेच रहे इन छात्रों का एक वीडियो भी सामने आया है, जोकि सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में देखा जा सिकता है कि छात्र किस तरह से पकौड़े बेचते हुए नज़र आ रहे हैं. छात्रों के द्वारा इंजीनियर्स के पकौड़े और बीए-एलएलबी पकौड़े बेचे गए. बता दें कि, मोदी के पकौड़े वाले मामले पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी अपना बयान दिया, जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ. उन्होंने कहा था कि, ‘यह बहुत दुखी करने वाली बात है कि पीएम मोदी मेक इन इंडिया और स्टार्ट अप इंडिया जैसी योजनाओं की बात करते हैं और देश के युवाओं को पकौड़ा बेचने की सलाह देते हैं.’

सिर्फ इतना ही नहीं आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने भी इस मामले पर अपनी टिप्पणी की थी. उन्होंने कहा था कि, ‘अगर हर नागरिक पकौड़ा बेचने लगेगा तो उसे खाएगा कौन’. वहीं 2019 की शुरूआत में एक रिपोर्ट में यह बात सामने आई है कि, देश में बेरोजगारी 6.1 फीसदी पर पहुंच गई है. इसके अलावा पिछले महीने एक नई रिपोर्ट में सामने आया है कि, पीएम मोदी के नोटबंदी वाले फैसले से देश में अब तक करीब 50 लाख लोग अपनी नौकरी गवा चुके हैं.

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com