PoK में एक बार फिर आया भूकंप का झटका, एक की मौत

भूकंप के झटकों से फिर सहमा पीओके में एक घर ढह जाने से एक व्यक्ति की जान चली गई है और दो लोग घायल हो गए हैं।

0
37
pok

पीओके में एक बार फिर जोरदार भूकंप के झटके आए है जिससे वहा के लोग सहमे हुए है और एक की मौत भी हो गई हैं। भूकंप के झटकों से फिर सहमा पीओके में एक घर ढह जाने से एक व्यक्ति की जान चली गई है और दो लोग घायल हो गए हैं। हालांकि भूकंप के झटकों की तीव्रता कम थी। बताया जा रहा है कि रिक्टर स्कैल पर भूकंप की तीव्रता 3.8 मापी गई हैं। पाकिस्तान मोसम विभाग के अनुसार भूकंप का केंद्र 15 किलोमीटर की गहराई पर बताया है।

साथ ही ये झटका जेहलम घाटी से 15 किमी उत्तर-पश्चिम में था। सुबह 10 बजकर 28 मिनट पर मीरपुर और आसपास के इलाके में 2-3 सेकेंड का ये झटका सबको सहमा गया हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक इलाके में भूकंप के कारण एक मकान ढह गया, जिस कारण तीन लोग मलबे के नीचे दब गए हैं, दो लोगों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है। दरअसल आपको बता दें कि पिछले महीने भी पीओके में भूकंप का झटका आया था। 24 सितम्बर को भी एसा ही झटका महसूस किया गया था।

उस झटके में कम से कम 40 लोगों की मौत हो गई थी, वहीं 800 लोग घायल हो गए हैं। 5.8 तीव्रता के भूकंप ने मीरपुर के कश्मीरी शहर को झटका दे दिया, जो कि कृषि पंजाब प्रांत में झेलम के उत्तर में लगभग 20 किलोमीटर (12 मील) है। इस दौरान इस्लामाबाद, रावलपिंडी, मुर्री, झेलम, चारसड्डा, स्वात, खैबर, एबटाबाद, बाजौर, नौशेरा, मनसेहरा, बत्तग्राम, तोरघर और कोहिस्तान में भी भूकंप महसूस किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here