Breaking News

पीएनबी ग्राहक हो जाए सावधान, डूब सकता है आपका पैसा | PNB Customer be Careful

Posted on: 25 Apr 2019 17:57 by rubi panchal
पीएनबी ग्राहक हो जाए सावधान, डूब सकता है आपका पैसा | PNB Customer be Careful

पंजाब नेशनल बैंक के खाताधारी हो जाए सावधान। पीएनबी अपने ग्राहकों की दी गई एक सुविधा को बंद करने जा रहा है। पीएनबी ने ग्राहकों के लिए अर्लट जारी करते हुए कहा है कि 30 अप्रैल से बैंक अपना वॉलेट पीएनबी किटी को बंद करने जा रहा है। बैंक अपनी इस सर्विस को पूरी तरह से बंद कर रहा है, इसलिए अगर पीएनबी किटी में आपका पैसा जमा है, तो उसे 30 अप्रैल तक निकलवा लें या खर्च कर ले। ऐसा नहीं करने पर आपका पैसा फंस जाएगा। पीएनबी किटी को बंद करने की जानकारी बैंक ने ट्वीट कर दी।

जानिए क्या है पीएनबी किटी

यह एक डिजिटल वॉलेट है, जो कि ई-कॉमर्स ट्रांजेक्शन के लिए बेहतरीन सुविधा है। इसके जरिए कम्प्यूटर या स्मार्टफोन पर आसानी से ऑनलाइन खरीददारी भी कर सकते है। ग्राहक क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड या नेटबैंकिंग की जगह पीएनबी किटी का इस्तेमाल करना ज्यादा पसंद करते है, जिसकी एक मुख्य वजह यह भी है कि इसमें नेटबैंकिंग का पासवर्ड या कार्ड की जानकारी आदि किसी के साथ शेयर नहीं करनी पडती है।

पीएनबी किटी के माध्यम से आप बैंक अकाउंट में आईएमपीएस के जरिए ट्रांजेक्शन कर सकते है। आप आसानी से सिर्फ मोबाइल नंबर के जरिए भी वॉलेट टू वॉलेट मनी ट्रांसफर कर सकते है। आप आसानी से अपने मोबाईल, टीवी आदि का रिर्चाज कर सकते है। इसके अलावा आप आॅनलाइन खरीदी के साथ यूटिलिटी बिल पेमेंट भी कर सकते है। पीएनबी किटी में क्यूआर कोड से पैसा ट्रांसफर करने की भी सुविधा है, लेकिन पीएनबी अब अपनी इस सुविधा को पूरी तरह बंद कर रहा है।

Read more : वर्ल्ड कप में कोहली की सेना की ताकत और कमजोरी | Team India: Virat Kohli in World Cup 2019

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com