Trending News

पंजाब में बोले मोदी, जब से MSP बढ़ाया, तब से कांग्रेस को नींद उड़ी

Posted on: 11 Jul 2018 05:57 by Surbhi Bhawsar
पंजाब में बोले मोदी, जब से MSP बढ़ाया, तब से कांग्रेस को नींद उड़ी

PM Modi addressed rally in Punjab.

अगले वाले लोकसभा चुनावों को देखते हुए बीजेपी अपनी तैयारियों में जुट गई है। इसी के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पंजाब के मलोट पहुंचे है। यहां उन्होंने किसान रैली को संबोधित किया। हर बार की तरह आज भी मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत स्थानीय भाषा में ही की।

मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि सीमाओं की रक्षा हो, खाद्य सुरक्षा हो या फिर श्रम उद्यम का क्षेत्र हो पंजाब ने हमेशा से देश को प्रेरित करने का काम किया है। पंजाब ने हमेशा खुद से पहले देश के लिए सोचा है। उन्होंने कहा मैं पिछले 4 साल में कई बार पंजाब आया हूं और लोगों से मिला हूं।LIVE UPDATES:-

– पिछले 4 साल में जिस प्रकार से देश के किसानों ने रिकॉर्ड पैदावार करके अन्न भंडारों को भरा है उसके लिए मैं देश के किसानों को नमन करता हूँ।
– कैसे भी स्थिति रही हो देश के किसान ने कभी मेहनत करने में कमी नहीं रखी लेकिन कांग्रेस पार्टी और उनकी सरकारों ने कभी किसानों की इज्जत नहीं की कभी उसको मान नहीं दिया।
– कांग्रेस पार्टी ने हमेशा किसानों को धोखा दिया कभी किसानों के सशक्तिकरण के लिए कार्य नहीं किया सिर्फ उन्हें वोट बैंक ही समझती रही। – हमारी सरकार ने MSP का अपना वाद पूरा किया है, लागत का डेढ़ गुणा मूल्य सुनिश्चित करने का काम हमारी किया है।
– जब से सरकार ने ये फैसला लिया है, तबसे देश के किसान की एक बहुत बड़ी चिंता दूर हुई है। उसको विश्वास है कि जो निवेश उसने किया है, जो श्रम लगाया है उसका फल उसे मिलेगा। – कांग्रेस और उनके सहयोगियों की नींद उड़ गयी है। देश के किसान चैन से सो जाए ये कांग्रेस पार्टी को मंजूर नहीं है।
– हमारी सरकार 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने के लिए प्रतिबद्ध है। देश में अभी तक 15 करोड़ से ज्यादा #SoilHealthCard वितरित किए जा चुके हैं। – बीज से बाजार तक एक व्यापक रणनीति के तहत कार्य किया जा रहा हैं, फसल की तैयारी से लेकर बाजार में बिक्री तक आने वाली हर समस्या के समाधान के लिए एक के बाद एक कदम उठाये जा रहे हैं।
– देश में एक दौर था जब यूरिया किसानों के पास जाने के स्थान पर फक्ट्रियों में चला जाता था और किसानों को यूरिया लेने के लिए लाठी खानी पड़ती थी, हमनें यूरिया का 100% नीम कोटिंग किया और आज यूरिया किसानों के लिए पर्याप्त मात्र में उपलब्ध होता है। – किसान की फसल बर्बाद ना हो इसके लिए प्रधानमंत्री किसान संपदा योजना चल रही है। देश भर में नए गोदाम बनाए जा रहे हैं, फूड पार्क बनाए जा रहे हैं। पूरी सप्लाई चेन को मजबूत किया जा रहा है और ये सुनिश्चित किया जा रहा है कि किसान को उसकी फसल नष्ट होने की वजह से नुकसान न उठाना पड़े।
– गांव का गौरव और किसानों के सम्मान को फिर से स्थापित करने की दिशा में हम निरंतर आगे बढ़ रहें है

किसान कल्याण रैली में पहुंचे मोदी.इस रैली को भले ही किसान कल्याण रैली का नाम दिया गया हो लेकिन इसके राजनीतिक मायने कुछ अलग ही निकाले जा रहे है। इस रैली के जरिए मोदी की नजर 2019 लोकसभा और विधानसभा चुनावों के लिए सीधे किसानों पर रहेगी। बीजेपी के लिए मोदी के ये रैली का उद्देश्य केवल किसानों के वोट हासिल करना है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com