Breaking News

पीएम मोदी बोले, हमारे लिए विपक्ष की हर बात मूल्यवान है

Posted on: 17 Jun 2019 11:18 by Pawan Yadav
पीएम मोदी बोले, हमारे लिए विपक्ष की हर बात मूल्यवान है

नई दिल्ली। सत्रहवीं लोकसभा का पहला सत्र 17 जून से प्रारंभ हुआ। इससे पहले लोकसभा का प्रोटेम स्पीकर मप्र के वीरेंद्र कुमार को बनाया गया हैं, जिन्हें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शपथ दिलाई। बताया जा रहा है कि बुधवार को नए लोकसभा अध्यक्ष का चयन होगा। इसके बाद राष्ट्रपति बृहस्पतिवार को दोनों सदनों के संयुक्त बैठक को संबोधित करेंगे। लोकसभा सत्र के प्रारंभ होने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित अन्य मंत्री व सांसदों ने शपथ ली।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि आज नए संविधान से परिचय का वक्त है। नए उत्साह, नई उमंग के साथ काम करेंगे। जनता ने हमें काम करने का अवसर दिया। जनता की आशा-आकाक्षांओं को पूरा करेंगे। जनता ने सबका साथ-सबका विश्वास में बहुत आत्मविश्वास भरा। प्रतिपक्ष नंबरों की चिंता छोड़ दे। हमारे लिए विपक्ष की हर बात और हर भावना मूल्यवान है। आने वाले पांच सालों में इस सदन की गरिमा को और बढ़ाएंगे। पक्ष, विपक्ष से ज्यादा निष्पक्ष भाव जरूरी है।

लोकसभा सत्र के पहले दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित अन्य मंत्रियों और नवनिर्वाचित सांसदों ने सदन में सांसद के तौर पर शपथ ली। प्रोमेट स्पीकर वीरेंद्र कुमार ने सभी शपथ दिलाई। अगले दो दिनों में सभी 542 सांसदों को शपथ दिलाई जाएगी। गौरतलब है कि वीरेंद्र कुमार टीकमगढ़ से सांसद हैं. वीरेंद्र कुमार 1996 में पहली बार सांसद बने थे और मौजूदा समय में इस बार सातवीं बार लोकसभा सदस्य चुने गए हैं। उनकी वरिष्ठता को देखते हुए प्रोटेम स्पीकर बनाने का फैसला किया गया है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com