Breaking News

LIVE : कांग्रेस ने परिवार और वोट के आधार पर फैसले लिए – पीएम मोदी | PM Narendra modi in Indore (M.P.)

Posted on: 12 May 2019 19:36 by bharat prajapat
LIVE :  कांग्रेस ने परिवार और वोट के आधार पर फैसले लिए – पीएम मोदी | PM Narendra modi in Indore (M.P.)

इंदौर – प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की इंदौर में होने वाली जनसभा को लेकर कार्यकर्ताओं सहित समर्थकों जनता में जबरदस्त उत्साह देखा जा रहा है। इसके चलते लाखों की संख्या में मोदी समर्थक सभा स्थल पर पंहुचे है।

पीएम मोदी ने कहा कि हमारा मंत्र सबका साथ सबका विकास है और इसी भावना को मजबूत करने के लिए इस बार पूरी इस शक्ति से कमल खिलाना है| देश मजबूत बनाना है, ताकतवर बनाना है तो चौकीदार भी तो मजबूत होना चाहिए| पीएम ने जनता से अपील करते हुए कहा कि 19 तारीख को कमल के निशान पर बटन दबाएं आपका वोट सीधा-सीधा मोदी के खाते में जाएगा| आप इतनी बड़ी मात्रा में आशीर्वाद देने आए मै इंदौर का बहुत-बहुत आभारी हूं|

पीएम मोदी ने कहा कि कुछ दिनों पहले फानी तूफान भी आया और हमने उसे इस तरह से हैंडल किया कि 12 लाख लोगों को दूसरी तरफ शिफ्ट कर लोगों की जान बचाई। सरकारी मशीनरी सब कुछ वही है फिर बदला क्या । बदला है सरकार की इच्छा शक्ति और नीति। जब हर फैसला देशहित में सोचकर लिया जाता है तो ऐसे ही परिणाम आते हैं। कांग्रेस परिवार और वोट के आधार पर फैसले लिए गए। इन्होंने तीन तलाक का विरोध किया है। राजस्थान में दलित बालिका के साथ दुष्कर्म हुआ और वहां की सरकार चुनाव के कारण इस मुद्दे को दबाने में लगी है। मैंने इस मामले पर मायवती को चुनौती दी है कि आपके लोग भी राजस्थान सरकार में भागीदार है आप दलितों की हितैषी हैं तो उनसे सवाल किजिए। पीएम मोदी ने सभी का आभार जताते हुए सभी से रिकॉर्ड मतदान करने की अपील की।

पीएम मोदी ने कहा कि ये नया हिन्दुस्तान है जो घर में घुसकर मारता है और पूरी दुनिया भारत के साथ खडी है। पाकिस्तान अलग-थलक पड़ा है। आप बताएं कि मुझे ऐसा करना चाहिए कि नहीं। आज प्रधानमंत्री बनने के लिए कतार लगी हुई है। कर्नाटक में तो आठ सीट पर चुनाव लड़ने वाले भी सोच रहे हैं कि इस बार मेरा नम्बर आएगा। 20 सीट, 30 सीट वाला भी सोच रहा है कुछ ने तो दर्जी भी सलेक्ट कर लिए हैं। मैं आपसे पूछता हूं कि आतंकवाद से कौन लड़ सकता है देश की रक्षा कौन कर सकता है। कांग्रेस और उसके महामिलावटी देश की सुरक्षा पर बहस नहीं करना चाहते क्योंकि उन्हें 70 साल का हिसाब देना पड़ेगा। इसी लिए इनके दो आयोजन कराने में पसीने छूट जाते थे। 2009 और 2014 में इन्होंने चुनाव के दौरान कह दिया कि यहां चुनाव है इसलिए हम यहां आईपीएल नहीं करवा सकते। इसलिए आईपीएल दूसरे देश में हुआ। सरकार बदली तो देखिए कि एक तरफ चुनाव हो रहे हैं तो दूसरी तरफ आईपीएल चल रहा है।

पीएम मोदी ने कहा कि वंशवाद के पैर पर चढ़कर पार्टी की कमान तो मिल सकती है लेकिन सोच और विजन नहीं मिल सकता है । जब विजन नहीं होता, जब ट्रेक रिकॉर्ड सही नहीं होता तो झूठ का सहारा लेना पड़ता है। कांग्रेस हमारी रक्षा नीति पर डिस्कस ही नहीं करना चाहती है। ये कहते हैं कि मोदी आतंकवाद का मुद्दा क्यों उठाता है। आप बताएं आतंकवाद की चर्चा होनी चाहिए कि नहीं, ये इंदौर महानगरपालिका का चुनाव है क्या? हिन्दुस्तान का चुनाव होगा, जो हिन्दुस्तान की सरकार रक्षा बजट बनाती है। जिस देश में 2014 के पहले आए दिन बम धमाके हुए हो। 2014 के बाद ये क्यों बंद हो गया। आप कहते हैं कि ये मोदी ने किया, ये गलत जवाब है। ये आपके एक वोट ने किया है जिससे भारत आज घर में घुस कर मारता है। कांग्रेस का एक ही मुद्दा है कि मोदी हटाओ, मोदी हटाओ। इनकी रक्षा नीति इतनी कमजोर थी कि बम धमाकों में कई लोगों की मौत हो गई। आए दिन अन्तरराष्ट्रीय स्तर पर कश्मीर का राग अलापा जाता था, अब कहीं नहीं सुनाई देता।

राहुल गांधी द्वारा विधानसभा चुनाव के दौरान मेक इन इंदौर वाले बयान पर पीएम ने तंज कसते हुए कहा कि ‘आपको याद होगा की विधानसभा चुनाव के दौरान एक नामदार यहां आकर कह गए थे कि मेक इन इंदौर और मेक इन मंदसौर फ़ोन बनाऊंगा, इतना गाजे बाजे से कहा और यहां की मीडिया ने उसे छापा भी। लेकिन कांग्रेस के पूरे मेनिफेस्टो में इसका उल्लेख तक नहीं है।

लोकसभा चुनाव के प्रचार के लिए इंदौर पहुंचे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इंदौर वासियों की स्वच्छता को लेकर तारीफ की है| पीएम ने इंदौर और मध्यप्रदेश का आभार व्यक्त करते हुए कहा आपने मेरे स्वच्छ भारत के एक आग्रह को बहुत गंभीरता से सफल बनाया है| अगर स्वच्छ भारत अभियान भारत के सामान्य मानविकी सोच तक पंहुचा है तो इसके हकदार इंदौरवासी है|

 

बता दें कि पीएम मोदी की यह सभा दशहरा मैदान पर की जाएगी। वहीं सभा को लेकर सुरक्षा में भी एहतियात बरती जा रही है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com