व्यापक वृक्षारोपण कार्यक्रम शुरू होगा: सीएम शिवराज सिंह

0
48
cm-shivraj-singh-chauhan-bjp-indore

PM Narendra modi convoy in Indore with CM Shivraj Singh Chauhan | Modi Convoy

मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा है कि पूरे प्रदेश में व्यापक वृक्षारोपण कार्यक्रम 17 सितम्बर से शुरू किया जायेगा। उन्होंने कहा कि सेवा, समभाव और आपसी सहयोग का अद्भूत उदाहरण बोहरा समाज में देखने को मिलता है। इस समाज द्वारा बच्चों तथा महिला शिक्षा, व्यापार में सहयोग, गरीबी दूर करने,एक-सा भोजन करने, कोई भूखा नहीं सोने पाये, पक्की छत आदि की मुकम्मल व्यवस्था की दिशा में सराहनीय पहल की जा रही है। बोहरा समाज के सामान अनुशासित, समर्पित, मुल्क से मोह, दूसरों की मदद करने वाला समाज है। यदि ऐसा वातावरण बन जाये तो धरती पर सही मायने में जन्नत आ जायेगी।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी वर्ष 2022 तक हर परिवार को घर उपलब्ध कराने का कार्य कर रहे हैं। उन्होंने स्वच्छता अभियान और नर्मदा सेवा यात्रा में बोहरा समाज के योगदान और सैय्यदना साहब के प्रथम दर्शन के प्रसंग का उल्लेख किया। कहा कि आज भी उन्हें उक्त प्रसंग से प्रेरणा और उर्जा मिल रही है। मुख्यमंत्रीजी ने कहा कि इंदौर और पूरा प्रदेश आज गौरवान्वित है कि बोहरा समाज के धर्मगुरू ने इस पवित्र और सबसे बड़े आयोजन के लिये इंदौर का चयन किया। मुख्यमंत्रीजी ने सैयदना साहब से प्रदेश और देश पर स्नेह, प्रेम और कृपा बरसाने की कामना की।

कार्यक्रम में धर्मगुरू सैयदना श्री मुफद्दल सैफुद्दीन साहब ने कहा कि इमाम हुसैन ने मोहब्बत और इंसानियत सदा बनी रहे, इसके लिये अपना बलिदान दिया। उन्होंने मोहब्बत का पैगाम दिया है। सभी धर्म और मजहब प्रेम का संदेश देते हैं। उन्होंने कहा कि भारत में पीस ऑफ माइन्ड है। समाज को वतन के साथ प्यार करने, सबकी खुशी में खुश होने, जुबान और व्यवहार को मीठा रखने की सीख दी है। उन्होंने प्रधानमंत्री श्री मोदी को जन्मदिवस की अग्रिम शुभकामनाएं देते हुये कहा कि उन्हें देशवासियों के विकास तथा समग्र कल्याण की शक्ति मिले। उन्होंने आयोजन में सहयोग के लिये राज्य सरकार के प्रति आभार ज्ञापित किया।

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी तथा मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान आज बोहरा समाज द्वारा आयोजित अशरा मुबारक कार्यक्रम में शामिल होने के लिये इंदौर की सैफी मजिस्द पहुँचे। यहाँ पहुंचने पर मजिस्द द्वार पर उनका आत्मीय स्वागत तथा अगवानी शहजादा श्री कायद जौहर भाई साहब तथा शहजादा श्री हुसैन भाई साहब ने की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here