मोदी एवं उनके ‘मन की बात प्रोग्राम’ की चुनाव आयोग को शिकायत

0
18
PM Modi

समाजवादी जन परिषद् के महामंत्री अफलातून द्वारा भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं उनके कार्यक्रम ‘मन की बात’ कार्यक्रम की आड़ में बीजेपी को रिझाने के आरोपों को लेकर चुनाव आयोग को लिखित में शिकायत की गई है।

PM Modi

समाजवादी जन परिषद् द्वारा पत्र की प्रति आज मीडिया को भी भेजी गई, जो की इस प्रकार है:-

मुख्य निर्वाचन आयुक्त,
भारत निर्वाचन आयोग,
अशोक मार्ग, नई दिल्ली 110001

विषय- भारतीय जनता पार्टी द्वारा सरकारी कार्यक्रम का पार्टी प्रचार में दुरुपयोग।

महाशय,

‘मन की बात’ केंद्र सरकार द्वारा आयोजित बहुप्रचारित कार्यक्रम है जिसमें प्रधानमंत्री देश की जनता से संवाद करते हैं तथा नागरिकों से उनके मन की बात जानने के लिए प्रक्रिया इस कार्यक्रम के तहत दी जाती है। भारतीय जनता पार्टी द्वारा इस कार्यक्रम का उस पार्टी के प्रचार हेतु दुरुपयोग किया जा रहा तथा इसके लिए बिना दल का नाम दिए किंतु चुनाव चिह्न अंकित प्रचार वाहन की ऊंचाई गुणे लंबाई के नाप पर दृश्य-श्रव्य प्रचार हो रहा है। सरकारी कार्यक्रम की भांति इस प्रचार वाहन पर भी नागरिकों से राय पूछे जाने का प्रावधान है। इस वाहन द्वारा आज वाराणसी संसदीय क्षेत्र के मालवीय चौराहे पर सरकारी कार्यक्रम का सीधे दुरुपयोग हो रहा था। इस वाहन का पंजीकरण UP32 GN 1523 है।

यह प्रचार आपत्तिजनक है तथा इस पर तत्काल रोक लगाने की मैं मांग कर रहा हूं। इस ईमेल के साथ उक्त वाहन के अलग अलग कोणों से लिए गए फ़ोटो हैं। इन फ़ोटो में मन की बात,साधारण जनता से सरकारी मन की बात की भांति राय मांगते हुए एक नंबर,भारतीय जनता पार्टी का चुनाव चिह्न, प्रचार वाहन का पंजीकरण नंबर स्पष्ट है।

मुझे उम्मीद है कि आयोग तत्काल लोकतांत्रिक मूल्यों की रक्षा के लिए हस्तक्षेप करेगा।
सधन्यवाद,
अफ़लातून,
महामंत्री,
समाजवादी जन परिषद (SWJP),
पंजीकृत गैर मान्यताप्राप्त राजनैतिक दल।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here