अब डिस्कवरी चैनल के इस शो में नज़र आएंगे पीएम मोदी, करेंगे प्रकृति का सामना

0
212

डिस्कवरी चैनल के मशहूर शो ‘मैन वर्सेज वाइल्ड’ एक नए एपिसोड में जल्द प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नज़र आने वाले हैं. यह एपिसोड पर्यावरण परवर्तन के मुद्दों पर आधारित होगा. डिस्कवरी चैनल ने अपने ट्वीट से इस खास एपिसोड की जानकारी दी है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है कि “इस खास एपिसोड की शूटिंग बेयर ग्रिल्स ने भारत के जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क में की है. इसमें हल्के अंदाज में वन्यजीव संरक्षण पर चर्चा की जाएगी.”

जंगल मे कई खतरों के करेंगे सामना

बता दें कि यह एपिसोड 12 अगस्त को टीवी पर प्रसारित किया जाएगा. इसकी शूटिंग पूरी हो चुकी है. इस एपिसोड की शूटिंग मेक्सिको के जंगलों में की गई है. जिसमे मोदी कई खतरों का सामना करते नज़र आएंगे.

आज यानी 29 जुलाई को अंतरराष्ट्रीय बाघ दिवस के खास मौके पर शो के होस्ट बेयर ग्रिल्स ने अपने ट्वीट के ज़रिए इसकी जानकारी दी है. ग्रिल्स ने ट्वीट करते हुए लिखा, “180 देशों के लोगों जल्द ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अनदेखे पहलू से परिचित होंगे. वह भारत में वन्य जीव संरक्षण के लिए जागरुकता अभियान और भौगोलिक परिवर्तनों के प्रति जागरूकता फैलाने का काम कर रहे हैं.” बता दें कि ट्वीट के साथ उन्होंने उस खास एपिसोड का एक टीज़र वीडियो भी शेयर किया है. यह शो डिस्कवरी चैनल पर 12 अगस्त को रात के 9 बजे प्रसारित होगा.

खास अंदाज़ में नज़र आएंगे पीएम मोदी-

जानकारी के मुताबिक, पीएम मोदी का अंदाज़ कुछ अलग नज़र आने वाला है. टीज़र के वीडियो में आप देख सकते हैं कि पीएम मोदी किस तरह प्रकृति का सामना करते नज़र आ रहे हैं. वह ग्रिल्स के साथ छोटी सी नाव की मदद से नदी पार करते और जंगल की चढ़ाई करते हुए दिखाई दे रहे हैं

पीएम मोदी से पहले ओबामा भी शो में आ चुके हैं-

ग्रिल्स के इस शो में कई बड़ी हस्तियां भी शामिल हो चुकी हैं. यह पूरी दुनियाभर में सबसे लोकप्रिय शो में से एक है. इस शो को कई अलग-अलग भाषाओँ में डब किया जाता है. पीएम मोदी से पहले अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा अपने पद के दौरान इस शो में शामिल हो चुके हैं. तब ग्रिल्स और ओबामा ने अलास्कन फ्रंटियर पर चढ़ाई करते हुए शो किया था. पूर्व राष्ट्रपति ने जलवायु परिवर्तन, प्राकृतिक संसाधनों और वन्य जीवों के संरक्षण जैसे मुद्दों पर बातचीत की थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here