प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) 22 अक्टूबर को धनतेरस पर मध्यप्रदेश (MP) में उपस्थित रहेंगे। इस दौरान प्रदेश के साढ़े चार लाख परिवारों को प्रधानमंत्री मोदी अपने आशियानों की सौगात प्रदान करेंगे । सतना में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत निर्मित आवासों में गृह प्रवेश का यह कार्यक्रम सम्पन्न होगा।

Also Read-Ratlam : राजा-महाराज दारू पीकर रहते थे टुन्न, शेर हमारे समाज के लोग मारते थे, MP के खाद्य मंत्री बिसाहूलाल सिंह का विवादित बयान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअली उपस्थित रहेंगे

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार सतना में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत निर्मित आवासों में गृह प्रवेश के इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअली उपस्थित रहेंगे और साथ ही इस दौरान योजना के लाभार्थियों से सीधे संवाद के लिए जुड़ेंगे ।

Also Read-आज 18 अक्टूबर को पुरे दिन रहेगा पुष्य नक्षत्र, शुभ कार्य और खरीदारी के लिए होता है श्रेष्ठ योग, जानिए ‘दीपावली महोत्स्व’ के शुभ मुहूर्त

अब तक कुल इतने आवासों का निर्माण

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिहं चौहान ने जानकारी देते हुए बताया कि मध्य प्रदेश में अब तक कुल 33 लाख 28 हजार आवास बनाए जा चुके हैं, जिनमें ये साढ़े चार लाख नए आवास भी शामिल हैं। इसके साथ ही सीएम शिवराज ने बताया कि आगे भविष्य में भी यह योजना लगातार जारी रहेगी और प्रदेश के प्रत्येक जरूरत मंद परिवार को इस योजना के अंतर्गत खुद का घर प्रदेश सरकार और केंद्र सरकार के संयुक्त तत्वाधान में प्रदान किया जाएगा।

योजना के लाभार्थी में ख़ुशी की चमक

मध्य प्रदेश में प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत निर्मित आवासों में गृह प्रवेश को लेकर इस योजना के लाभार्थी परिवारों में ख़ुशी का माहौल है। दीपावली जैसे माता लक्ष्मी के पूजन के त्यौहार पर स्वयं का आशियाना पाकर इस योजना के लाभार्थी ख़ुशी से गदगद हैं और साथ ही इस दीपावली को अपने जीवन की सबसे विशिष्ट दिवाली भी मान रहे हैं।