पीएम मोदी बोले, आतंकी हमले के बाद फिर से उठेगा श्रीलंका | PM Modi visit Sri Lanka, talks with President Maithripala Sirisena on Coloumbo Blast

0
13

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को श्रीलंका पहुंचे। वहां कोलंबो एयरपोर्ट पर श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने अगवानी करते हुए जोरदार स्वागत किया। इसके बाद पीएम मोदी ईस्टर के मौके पर जिस चर्च में आतंकी हमला हुआ था वहां पहुंचे और हमले में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि दी। श्रीलंका में हुए आतंकी हमले की कड़ी निंदा करते हुए पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा कि मुझे विश्वास है कि श्रीलंका फिर से उठेगा। आतंक के कायरतापूर्ण कृत्य श्रीलंका की भावना को नहीं हरा सकते। भारत-श्रीलंका के लोगों के साथ एकजुटता के साथ खड़ा है।

अपने दौरे के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी भारत और श्रीलंका के बीच आतंकवाद, निवेश समेत कुई मुद्दों पर चर्चा की। इससे पहले उन्होंने 2015 और 2017 में श्रीलंका की यात्रा की थी। पीएम मोदी ने श्रीलंका पहुंचने पर खुशी जताई है। उन्होंने ट्वीट किया कि श्रीलंका आकर खूश हूं. चार साल में यह मेरी तीसरी श्रीलंका यात्रा है। उन्होंने कहा है कि भारत कभी भी अपने मित्रों को नहीं भूलता है जब उन्हें जरूरत होती है। श्रीलंका में हुए भव्य स्वागत से खुशी हुई। बता दें कि पीएम मोदी ईस्टर के दौरान श्रीलंका में हुए बम विस्फोट के बाद पहुंचने वाले पहले विदेशी राष्ट्राध्यक्ष हैं।

इससे पहले शनिवार को मालदीव पहुंचे थे। नरेंद्र मोदी ने मालदीव की संसद में आतंकवाद को लेकर बिना नाम लिए पाकिस्तान पर जमकर हमला बोला था। उन्होंने कहा था कि पानी अब सिर के ऊपर से जा रहा है. अब भी कुछ लोग गुड टेररिस्ट और बैड टेररिस्ट में फर्क करने की गलती कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि आतंकवाद मानवता के लिए सबसे बड़ा खतरा है। पीएम मोदी ने कहा कि इससे निपटना बड़ी चुनौती है. हमने इसे चुनौती के रूप में नहीं लिया तो आने वाली पीढ़ियां हमें माफ नहीं करेंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here