Breaking News

ये है कहानी राजीव गाँधी की छुट्टी की , अमिताभ बच्चन भी गए थे साथ | PM Modi statement on former PM Rajiv Gandhi

Posted on: 09 May 2019 15:51 by Parikshit Yadav
ये है कहानी राजीव गाँधी की छुट्टी की , अमिताभ बच्चन भी गए थे साथ | PM Modi statement on former PM Rajiv Gandhi

नई दिल्ली | प्रधानमंत्री मरेंद्र मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गाँधी पर जो बयान दिया हे वो तूल पकड़ता जा रहा है| मोदी ने कहा कि जो आज कह रहे हैं कि सेना किसी की जागीर नहीं है, उसी परिवार ने  नौसेना के आईएनएस विराट को लेकर छुट्टियां मनाने गए थे और नौसेना के इस युद्धपोत का उपयोग  निजी टैक्सी की तरह किया था। मोदी ने कहा,’ यह बात तब की है, जब राजीव गांधी भारत के पीएम थे और 10 दिन की छुट्टियां मनाने निकले थे। उनके पूरे कुनबे को लेकर आईएनएस विराट खास द्वीप पर 10 दिन तक रुका रहा। राजीव गांधी के साथ छुट्टी मनाने वालों में उनके ससुराल वाले भी थे। क्या विदेशी लोगों को वॉरशिप पर ले जाकर देश की सुरक्षा से खिलवाड़ नहीं किया था?’ हम आपको बताते हैं मोदी किस छुट्टी काजिक्र कर रहे है|

 

32 साल पहले में गांधी परिवार ने मनाई थी छुट्टी

राजीव गांधी अपने परिवार, रिश्तेदारों और पारिवारिक मित्रों के साथ 1987 के अंत में नए साल का स्वागत करने लक्षद्वीप के नजदीक एक द्वीप पर छुट्टियां मनाने गए थे। इसे मीडिया से छिपाने की कोशिश की गई थी लेकिन इसकी भनक मीडिया को लग गई ।रिपोर्ट के मुताबिक तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी 1987 में अपने पूरे परिवार, ससुराल पक्ष के कुछ लोगों और खास दोस्तों के साथ लक्षद्वीप के पास बंगाराम नाम के एक खूबसूरत द्वीप पर नए साल का जश्न मनाने के लिए पहुंचे थे। वे वहां 10 दिनों तक रहे थे।

 

गाँधी परिवार के साथ अमिताभ बच्चन का परिवार भी गया था

इस छुट्टी में राजीव गांधी, सोनिया गांधी, दोनों के बच्चे- राहुल और प्रियंका व उनके 4 दोस्त, राजीव गांधी की साली और उनके साढ़ू, राजीव की सास आर माइनो के अलावा सोनिया के भाई और मामा साथ में थे। इसके अलावा, राजीव गांधी के खास दोस्त अमिताभ बच्चन, उनकी पत्नी जया बच्चन और बच्चन परिवार के 3 बच्चे शामिल थे। तीनों बच्चों में अमिताभ के दोनों बच्चों के अलावा उनके भाई अजिताभ की बेटी भी शामिल थीं। गांधी और बच्चन फैमिली के अलावा राजीव गांधी के मित्र अरुण सिंह के भाई बिजेंद्र सिंह और 2 विदेशी मेहमान भी उस आलीशान पार्टी में शामिल हुए थे। छुट्टियों के दौरान उस वक्त का भारत का प्रमुख युद्धपोत आईएनएस विराट 10 दिनों के लिए अरब सागर में खड़ा रहा। उस वक्त खबरों में यह भी कहा गया कि गांधी परिवार को ले जाने के लिए आईएनएस विराट का इस्तेमाल हुआ था। इस पर रक्षा विशेषज्ञों ने सवाल भी उठाया था कि छुट्टियों के लिए नेवी का इस्तेमाल क्यों हो रहा है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com