पीएम मोदी को मिलेगा एक और बड़ा सम्मान| PM to be awarded seoul peace award

0
42
PM-modi-award

पीएम मोदी को विश्व में अपने आर्थिक द्रष्टिकोण से शांति स्थापित करने के लिए समानित किया जा रहा है। समिति ने पीएम मोदी की विमुद्रीकरण और भ्रष्टाचार रोकने व सरकार की छवि सही करने में योगदान सरहना की हे और साथ ही उनके मानवीय विकास अंतर्राष्ट्रीय सहयोग स्थापित करना और विश्व शांति के लिए अपने सहयोग के लिए उनकी प्रशंसा की है।

Image result for मोदी को अवार्ड

via

पीएम ने प्रतिष्ठित सम्मान के लिए कृतज्ञता व्यक्त की और कहा कि कोरिया गणराज्‍य के साथ भारत के संबंध मजबूत हो रहे हैं। सीओल शांति पुरुस्कार की स्थापना 1990 सीओल मई 24 ओलंपिक खेल के दोरान हुई थी। इस पुरुस्कार को लेने वाले मोदी 14 वें शख्सियत होंगे।

इस संबंध में बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह ने ट्वीट कर कहा कि ”ये 130 करोड़ भारतीयों के लिए बेहद प्रसन्‍नता और गौरव का विषय है कि पीएम नरेंद्र मोदी को प्रतिष्ठित सियोल शांति पुरस्‍कार से नवाजा गया है। मुझे इस बात की प्रसन्‍नता है कि अवॉर्ड कमेटी ने मोदीनॉमिक्‍स का जिक्र किया है। वास्‍तव में इसकी बुनियाद समाज के सभी तबकों में समानता और सशक्‍तीकरण की भावना से प्रेरित है। इसके साथ ही प्रधानमंत्री मोदी की साहसिक और नवोन्‍मुखी विदेश नीति जिसमें एक्‍ट ईस्‍ट पॉलिसी भी शामिल है, उसको भी सराहा गया है।”

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here