Breaking News

गोडसे को देशभक्त बताए जाने पर भड़के पीएम मोदी, कही ये बड़ी बात | PM Modi reacted on Sadhvi Pragya Controversial Remark on ‘Nathuram Godse’

Posted on: 17 May 2019 15:55 by bharat prajapat
गोडसे को देशभक्त बताए जाने पर भड़के पीएम मोदी, कही ये बड़ी बात | PM Modi reacted on Sadhvi Pragya Controversial Remark on ‘Nathuram Godse’


लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण से पहले भोपाल से बीजेपी प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर द्वारा महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताए जाने के बाद जमकर विवाद हुआ था। जिसके बाद अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस पर अपनी पहली प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि भले ही प्रज्ञा ठाकुर ने अपने बयान से माफी मांग ली हो लेकिन मैं उन्हें मन से कभी माफ नहीं कर पाऊंगा।

भारतीय जनता पार्टी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल ने प्रधानमंत्री मोदी के बयान को जारी किया। जिसमें प्रधानमंत्री ने कहा कि महात्मा गांधी और गोडसे के बारे में जो भी बयान दिए गए हैं वे बहुत खराब है और समाज के लिए गलत है।

पीएम मोदी ने कहा कि ‘गांधीजी या गोडसे के बारे में जो बयान दिए गए हैं वह बहुत खराब है और समाज के लिए बहुत गलत है। यह अलग बात है कि उन्होंने माफी मांग ली लेकिन मैं उन्हें कभी मन से माफ नहीं कर पाऊंगा।’

गौरतलब है कि साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने नाथूराम गोडसे को लेकर कहा था कि वह देश भक्त थे, देशभक्त हैं और देशभक्त रहेंगे। प्रज्ञा के इस बयान के बाद बीजेपी की जमकर आलोचना हुई थी। साथ ही तमाम विपक्षी पार्टी ने बीजेपी को आड़े हाथों लिया था और प्रधानमंत्री मोदी और अमित शाह से माफी मांगने के लिए कहा था। वहीं विवाद गहराता देख प्रज्ञा ठाकुर ने अपने इस बयान से माफी मांग ली थी।

बता दें कि इससे पहले अमित शाह ने प्रज्ञा के इस बयान से पल्ला झाड़ लिया था और इसे उनका निजी बयान बताया था साथ में उन्होंने कहा था कि उनके इस बयान से पार्टी का भी कोई लेना देना नहीं है। शाह ने बीजेपी की अनुशासन समिति द्वारा प्रज्ञा के खिलाफ एक्शन लेने की भी बात कही थी।

इसके अलावा मोदी कैबिनेट में केंद्रीय मंत्री अनंत हेगड़े ने भी ट्वीट कर साध्वी प्रज्ञा का बचाव किया था। इसके बाद उनकी भी काफी आलोचना हुई थी। बाद में उन्होने भी अपने बयान से माफी मांगी थी और कहा था कि उनका ट्विटर अकाउंट किसी ने हैक कर लिया था।

साध्वी प्रज्ञा और अनंत हेगड़े के अलावा भारतीय जनता पार्टी के नेता अनिल सौमित्र ने भी महात्मा गांधी को पाकिस्तान का राष्ट्रपिता बता दिया था। जिस पर एक्शन लेते हुए पार्टी ने उन्हें बर्खास्त कर दिया है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com