नई दिल्ली : चीन ने शुक्रवार को अपने मित्र देश पाकिस्तान का समर्थन करते हुए अतरराष्ट्रीय समुदाय से अपील किया कि आतंकवाद को खत्म करने में पाकिस्तान की मदद करे. जबकि यह बयान चीन की तरफ से तब आया है प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पाकिस्तान को ‘आतंक निर्यात करने की फैक्टरी’ कहा है.

चीनी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता हुआ चुनयिंग ने यहां मीडिया से बातचीत में कहा कि आतंकवाद रूपी दुश्मन का सब सामना कर रहे हैं. अंतरराष्ट्रीय समुदाय को इसके खिलाफ लड़ने के लिए काम करना चाहिए. हालाँकि लंदन में एक भाषण के दौरान मोदी द्वारा पाकिस्तान को ‘आतंक निर्यात की फैक्टरी’ कहे जाने के बाद चीन की यह प्रतिक्रिया आई है.

जबकि चीनी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता हुआ चुनयिंग ने कहा की, ‘हमें आशा है कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय आतंकवाद का मुकाबला करने में पाकिस्तान की कोशिशों का समर्थन कर सकता है और इस बारे में उसके साथ प्रभावी सहयोग कर सकता है.’ हालाँकि गौरतलब है कि मोदी ने बुधवार को लंदन में ‘भारत की बात, सबके साथ’ कार्यक्रम में कहा था कि भारत आतंकवाद का निर्यात करने वालों को बर्दाश्त नहीं करेगा और उन्हें उस भाषा में जवाब देगा जो वह समझते हैं.

LEAVE A REPLY