जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज हिमाचल प्रदेश के दौरे पर उपस्थ्ति रहेंगे जहाँ वे कुल्लू में आयोजित होने वाले दशहरा महोत्सव में शामिल होंगे और भगवान रघुनाथ की रथयात्रा में भी सम्मिलित होंगे ।उल्लेखनीय है कि इस दौरान हिमाचल प्रदेश को 3,650 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं की सौगात भी पीएम मोदी प्रदान करेंगे । सूत्रों के अनुसार आज दोपहर तक प्रधानमंत्री मोदी हिमाचल प्रदेश पहुंचेंगे।

Also Read-UP Weather & IMD Alert : यूपी में देर से शुरू हुई बारिश ने अब पकड़ी गति, 50 से ज्यादा जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

बिलासपुर एम्स का लोकार्पण करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोपहर में बिलासपुर पहुंचेंगे, जहां वे बिलासपुर एम्स का लोकार्पण करेंगे। इस दौरान विभिन्न विकास प्रोजेक्ट का शिलान्यास भी पीएम मोदी करेंगे और साथ ही बिलासपुर से ही बंदला में निर्मित हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज का भी लोकार्पण करेंगे। नालागढ़ में मेडिकल डिवाइस पार्क के निर्माण कार्य का शिलान्यास भी पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए करेंगे साथ ही नालागढ़ से पिंजौर के बीच राष्ट्रीय राजमार्ग को फोर लेन बनाने के कार्य का भी शुभारंभ करेंगे।

Also Read-हिंदुस्तान एक हिंदू राष्ट्र है, लेकिन हमारा किसी से विरोध नहीं है – Mohan Bhagwat

शाम को कुल्लू पहुंचेंगे

पीएम मोदी बिलासपुर में विभिन्न विकास योजनाओं के लोकार्पण और शुभारम्भ के बाद शाम को कुल्लू पहुंचेंगे जहां वे प्रसिद्ध इंटरनेशनल दशहरा महोत्सव में कार्यक्रम में अपनी उपस्थिति दर्ज कराएंगे। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार पीएम मोदी कुल्लू की रघुनाथ रथयात्रा में भी शामिल होंगे। गौरतलब है कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा हिमाचल प्रदेश दौरे को लेकर तैयारियों की सभी रुपरेखा पर नजर रखेंगे ।