दुनिया के ताकतवर नेताओं को पीछे छोड़ No-1 बने PM मोदी | PM Modi is the NUMBER ONE Leader

0
145
Pm modi

देश और विदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रशंसक बढ़ते जा रहे हैं। इतना ही नहीं, सोशल मीडिया पर भी पीएम मोदी को करोड़ों लोग फाॅलो करते हैं। इसका नतीजा यह रहा है कि पीएम मोदी सोशल मीडिया के किंग बनकर उभरे हैं। जी हां हम बात कर रहे हैं कि फेसबुक पेजों की। दरअसल, ‘2019 वल्र्ड लीडर्स ऑन फेसबुक की रिपोर्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुनियाभर के ताकतवर नेताओं को पीछे छोड़ते हुए पहला स्थान पाया है। ‘ट्विप्लोमेसी स्टडी‘  के तहत जानी-मानी संचार एजेंसी बीसीडब्ल्यू ने 962 फेसबुक पेजों की एक्टिविटी का विश्लेषण कर एक सालाना रिपोर्ट तैयार की है।

इस रिपोर्ट में उन व्यक्तियों को शामिल किया गया है, जिन्हें फेसबुक पर सबसे ज्यादा फाॅलो किया जाता है। इस मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नंबर वन पर है, जबकि दूसरे नंबर पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप हैं। रिपोर्ट के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निजी फेसबुक पेज पर 4.35 करोड़ लाइक्स हैं, जबकि उनके आधिकारिक पेज को 1.37 करोड़ लाइक मिले हैं, जबकि दूसरे नंबर पर काबिज अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के निजी फेसबुक पेज को 2.30 करोड़ लाइक्स मिले हैं।

queen-rania

सूची के मुताबिक जॉर्डन के सुल्तान अब्दुल्लाह की पत्नी को तीसरा स्थान मिला है, जिन्हें फेसबुक पर 1.69 करोड़ लाइक्स मिले हैं। बताया जाता है कि रनिया जॉर्डन सामाजिक सरोकारों में उत्साह से भाग लेती है। इसी वजह से वह सोशल मीडिया पर एक्टिव रहती है। वहीं ब्राजील के नए नवेले राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो को चैथा स्थान मिला है। ब्राजील के 38वें राष्ट्रपति बनने वाले जायर फेसबुक पर दुनिया के सबसे इंगेज्ड विश्व नेता हैं। इनके पेज पर 14.5 करोड़ लोगों से किए संवाद दर्ज हैं।
Read More : PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ‘South Korea’ में 14 वें ‘Seoul Peace Prize’ से सम्मानित हुए

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here