Breaking News

CISFRaisingDay: मोदी बोले, देश की सुरक्षा में CISF की अहम भूमिका | PM modi in Ghaziabad, addressing CISF jawans

Posted on: 10 Mar 2019 12:23 by Surbhi Bhawsar
CISFRaisingDay: मोदी बोले, देश की सुरक्षा में CISF की अहम भूमिका | PM modi in Ghaziabad, addressing CISF jawans

केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के 50 वें स्थापना दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी CISF के जवानों के बीच पहुंचे। गाजियाबाद में आयोजित समारोह में मोदी ने सीआईएसएफ के सलामी गारद का निरीक्षण किया। इस दौरान जवानों को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि CISF से जुड़े आप सभी लोगों ने राष्ट्र की सम्पदा को सुरक्षित रखने में अहम् भूमिका निभाई है। नए भारत की नई और आधुनिक व्यवस्थाओं को सुरक्षित करने के लिए आप निरंतर आगे बढ़ रहे हैं।

must read: राजनीति में एंट्री पर Robert Vadra ने किया बड़ा खुलासा, BJP की बढ़ी मुश्किलें | Robert Vadra statement to join politics

मोदी ने कहा कि स्वर्ण जयंती के इस महत्वपूर्ण पड़ाव पर पहुंचने के लिए आपको बहुत-बहुत बधाई। एक संगठन के नाते आपने जो 50 साल पूरे किये हैं वो प्रशंसनीय उपलब्धि है . स्वतंत्र भारत के सपनों को साकार करने में सीआईएसएफ एक महत्वपूर्ण इकाई है। 50 साल तक लगातार हजारों लोगों ने आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए इसे विकसित किया है, तब जाकर ऐसा संगठन बनता है।

must read:  भारत से डरा पाकिस्तान दो दिन और बंद रखेगा हवाई सेवा Scare away from India Pakistan two days Air service will stop

मोदी ने आगे कहा कि एक संगठन को सुरक्षा देना, जहां 30 लाख तक लोग आते हों, जहां हर चेहरा अलग हो, सबका व्यवहार अलग हो। ये काम किसी वीआईपी को सुरक्षा देने से कई गुना बड़ा काम है। नागरिक अगर सहयोग ना करें तो आपका काम और मुश्किल हो जाता है, इसलिए नागरिकों को प्रशिक्षित करना ज़रूरी है।

विदेशों में भी CISF ने निभाई जिम्मेदारी

CISF के योगदान को लेकर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आपदाओं की स्थिति में भी आपका योगदान हमेशा से सराहनीय रहा है। केरल में आई भीषण बाढ़ में आपने राहत, बचाव के काम में दिन रात एक करके हजारों लोगों का जीवन बचाने में मदद की। देश में ही नहीं विदेश में भी जब मानवता संकट में आई है तब CISF ने अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभाई है।

बतौर अतिथि हुए शामिल

गाजियाबाद के इंदिरापुरम में सीआईएसएफ के 5वें बटालियन कैम्प में आयोजित समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बतौर अतिथि शामिल हुए थे। मोदी ने दो अधिकारियों सुधीर कुमार व जितेंद्र सिंह नेगी, एक इंस्पेक्टर एस. मुत्थुस्वामी और एक जवान आर. सूर्यराजा को सम्मानित किया। इस दौरान मोदी ने सीआईएसएफ के सलामी गारद का निरीक्षण भी किया।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com