पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, बोले- “जिन्हें जमानत मिली है, वे एंजॉय करें, ये इमरजेंसी नहीं, जो हम किसी को जेल भेजें”

0
26

प्रधनमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज लोकसभा में धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान सबसे पहले देश की जनता को धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा कि, “हमारे देश के महापुरुषों ने सशक्त और सुरक्षित राष्ट्र का सपना देखा है. उसे पूरा करने के लिए हम सबको आगे मिलकर बढ़ना होगा. देश की प्रगति में सबका योगदान है.

पीएम मोदी ने प्रस्ताव के दौरान कांग्रेस पार्टी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने इंदिरा गांधी के इमरजेंसी की ओर इशारा करते हुए कहा कि, “हम बताते हैं कि आज 25 जून है. आपको याद होगा 25 जून की वो रात जब देश की आत्मा को कुचल दिया गया था. भारत में लोकतंत्र संविधान से नहीं हमारी आत्मा से पैदा हुआ है. देश के मीडिया को दबोच दिया गया. देश के महापुरुषों को सलाखों के पीछ बंद कर दिया गया. सिर्फ इसलिए कि किसी की सत्ता नहीं चली जाए.”

बता दें कि, कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी सोमवार को भाजपा पर निशाना साधा था. उन्होंने कहा था कि, “कम भाजपा सदस्य यह नहीं कह सकते कि ‘इंडिया इज इंदिरा, इंदिरा इज इंडिया”. इसके जवाब में पीएम मोदी ने आज इशारों में इमरजेंसी की याद दिलाई और पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के कार्यकाल को याद दिलाया. मोदी ने कहा कि “2004 से पहले अटल जी की सरकार थी. 2004 से 2014 तक कभी भी उस सरकार के कार्यों के योगदान को याद नहीं किया गया.”

उन्होंने कहा कि, “शायद मैं पहला प्रधानमंत्री हूं जो कह रहा हूं कि आजादी के बाद से अब तक देश में जितने भी प्रधानमंत्री हुए, देश को आगे ले जाने में उन सभी का योगदान है.” बता दें कि अधीर रंजन चौधरी ने पीएम मोदी के लिए आपत्तिजनक शब्द का इस्तेमाल किया था. जिसके बाद उन्होंने यह कहकर माफी मांग ली थी कि उनकी हिन्दी अच्छी नहीं है. उन्होनें इंदिरा गांधी और पीएम मोदी की तुलना करते हुए यह आपत्तिजनक बात कही थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here