Breaking News

एससीओ सम्मेलन में एक छत के नीचे आए पीएम मोदी और इमरान खान, न मिलीं नजरें न मिला हाथ

Posted on: 14 Jun 2019 07:53 by Mohit Devkar
एससीओ सम्मेलन में एक छत के नीचे आए पीएम मोदी और इमरान खान, न मिलीं नजरें न मिला हाथ

गुरुवार को हुए शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक पहुंचे. जहां उनकी मुलाकात बड़े दिग्गज नेताओं से हुई. लेकिन दुनियाभर की नज़र पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान पर थी. क्योंकि दुनियाभर से लोग यह देखना चाहते थे कि पाक के पीएम इमरान खान और देश के पीएम नरेंद्र मोदी की मुलाकात होती है या नहीं. ख़बरों के मुताबिक, इन दोनों नेताओं ने ही एक दूसरे से बात तक नहीं की। दोनों ही नेताओं ने एक दूसरे से हाथ तक नहीं मिलाया है.

वहीं दूसरी ओर इमरान खान ने मीडिया से हुई बातचीत में कहा कि, “पीएम मोदी हाल के लोकसभा चुनावों में जीते गए बड़े जनादेश का इस्तेमाल दोनों देशों के बीच संबंधों को सुधारने और क्षेत्र में शांति स्थापित करने के लिए करेंगे.”

उन्होंने आगे कहा कि, “भारत और पाकिस्तान को बातचीत के माध्यम से शांति और अपने मतभेदों को सुलझाने पर ध्यान देना चाहिए. साथ ही उन्होंने कहा कि अगर दोनों देश चाहे तो कश्मीर जैसे मुद्दों का भी हल बातचीत के जरिए किया जा सकता है.”

वहीं पीएम मोदी ने बिश्केक जाने के लिए पाकिस्तान न चुनकर बल्कि तुर्किमेनिस्तान, उजबेकिस्तान, तजाकिस्तान होते हुए किर्गिस्तान पहुंचे. बता दें कि पहले भारत ने पाकिस्तान से अपना हवाई मार्ग खोलने का आदेश दिया था. लेकिन बाद में पीएम मोदी ने दूसरे रास्ते से जाने का फैसला किया.

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com