मोदी को अपना सच्चा दोस्त मानते है ट्रम्प, कहा- ‘मैं उन्हें बहुत पसंद करता हूं’

0
37
modi_trump

PM Modi a ‘friend’, Donald Trump quoted as saying in book by journalist

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुलाकात तो हम सबने देखी है, लेकिन क्या ट्रम्प मोदी को अपना दोस्त मानते है या नही, ये तो कोई नहीं जानता। हाल ही में यह बात मशहूर अमेरिकी पत्रकार बॉब वुडवर्ड की नई किताब ‘फियर: ट्रंप इन द व्हाइट हाउस’ में बताई गई हैं। यह किताब मंगलवार को स्टोर्स में आई।

वुडवर्ड ने अपनी किताब ‘फियर:ट्रंप इन द व्हाइट हाउस’ में ट्रंप के हवाले से कहा गया है,‘‘भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मेरे एक मित्र है। उन्होंने (ट्रंप) कहा,‘‘मैं उन्हें बहुत पसंद करता हूं’’। इसके अलावा भी मोदी-ट्रंप से जुड़ी कई बातों का जिक्र किया गया है।

हालांकि, पुस्तक ने विवाद खड़ा कर दिया था क्योंकि ऐसा बताया जाता है कि इसमें ट्रंप को अराजक, अस्थिर और अनभिज्ञ के रूप में चित्रित किया गया था। व्हाइट हाउस की ओर से इस किताब को पूरी तरह से काल्पनिक बताया गया है।

वुडवर्ड के अनुसार ट्रंप ने पिछले वर्ष 19 जुलाई को व्हाइट हाउस में एक सिचुऐशन रूम बैठक के दौरान यह प्रतिक्रिया व्यक्त की थी। इससे करीब तीन सप्ताह पहले 26 जून को व्हाइट हाउस में मोदी के साथ ट्रंप की एक सफल बैठक हुई थी।

19 जुलाई की बैठक के दौरान ट्रंप के हवाले से कहा गया कि उन्होंने (मोदी) मुझे बताया कि अमेरिका को अफगानिस्तान से कुछ भी नहीं मिला है, कुछ भी तो नहीं। अफगानिस्तान में बड़े पैमाने पर खनिज संपदा है। हम इसे चीन जैसे दूसरों की तरह नहीं लेते है।’’

ट्रंप ने कहा, “अमेरिका को अफगानिस्तान के कुछ मूल्यवान खनिजों को किसी भी समर्थन के बदले में लाने की जरूरत है। जब तक हम खनिज नहीं पाते हैं तब तक मैं कोई समझौता नहीं कर रहा हूं। अमेरिका को पाकिस्तान को भुगतान करना बंद करना चाहिए जब तक कि वे सहयोग नहीं करते है।’’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here