प्लास्टिक मुक्त हुआ भाजपा मुख्यालय, स्टील जग और पेपर कप का होगा इस्तेमाल

भारतीय जनता पार्टी के मुख्यालय पर प्लास्टिक पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है। पार्टी के सभी नेताओं के केबिन में स्टील के जग और पेपर कप रखे गए हैं। कार्यालय में आने-जाने वाले लोगों के लिए भी कई जगहों पर मशीनें लगाई गई है।

0
97

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के मुख्यालय पर प्लास्टिक पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है। पार्टी के सभी नेताओं के केबिन में स्टील के जग और पेपर कप रखे गए हैं। कार्यालय में आने-जाने वाले लोगों के लिए भी कई जगहों पर मशीनें लगाई गई है। पार्टी ने ये आदेश रविवार को ही जारी कर दिया था, लेकिन साप्ताहिक अवकाश होने के चलते सोमवार से ये आदेश जारी हुआ है।

पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता विजय सोनकर शास्त्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूरे देश से एक बार इस्तेमाल होने वाले प्लास्टिक के उपयोग को ख्त्म करना चाहते हैं। इसके लिए वे महात्मा गांधी की जयंती के मौके पर राष्ट्रीय स्तर पर पहल शुरू करने जा रहे हैं। ऐसे में यह स्वाभाविक है कि पार्टी पीएम मोदी के सपने को साकार करने के लिए अपनी भूमिका निभाए।

गौरतलब है कि स्वतंत्रता दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने लाल किले की प्रचीर से भारत को प्लास्टिक कचरे से मुक्त करने की अपीलकी थी। जिसका असर अब केंद्र सरकार के कई मंत्रालयों, विभागों और अन्य संस्थानों में देखने को मिल रहा है। जिसके चलते इन संस्थाओं में प्लास्टिक की बोतलों के इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगाया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here