प्रदेश के रीवा जिले में गुरुवार की रात एक ट्रेनी प्लेन हादसे का शिकार हो गया. हादसे में प्लेन के पायलट की मौत हो गई जबकि ट्रेनी पायलट गंभीर रूप से घायल है. पुलिस को उमरी गांव के कुर्मियान टोला से प्लेन क्रैश होने की सूचना मिली थी. रीवा में पाल्कन एविएशन अकादमी कई सालों से पायलट ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट चला रही है. यहां कंपनी विमान द्वारा विमान उड़ाने का प्रशिक्षण दिया जाता है. चोरहटा थाना प्रभारी अवनीश पाण्डेय के मुताबिक पुलिस को गुरुवार की रात खबर मिली थी कि उमरी गांव के कुर्मियान टोला में एक प्लेन क्रैश हो गया है.

गांव वालो ने दी पुलिस को सुचना

विमान एक मंदिर के गुंबद से टकराकर क्रैश हो गया. गांव वालों के मुताबिक हादसा गुरुवार रात साढ़े ग्यारह बजे के आसपास हुआ.घटना की सूचना मिलने पर डीएसपी उदित मिश्रा,चोरहटा थाना प्रभारी निरीक्षक अवनीश पाण्डेय तथा गुढ़ थाना प्रभारी अरविंद सिंह राठौर के साथ मौके पर पहुंचे. बताया जाता है कि पायलट कैप्टन विमल कुमार पिता रविंद्र किशोर सिन्हा (निवासी पटना) ट्रेनी पायलट 22 साल के सोनू यादव को लेकर प्रशिक्षण उड़ान पर निकले थे. कोहरा होने के कारण उन्हें गांव के मंदिर का गुम्बद नजर नहीं आया और उससे टकराकर प्लेन क्रैश हो गया. विमान के मंदिर से टकराते ही जोरदार धमाका हुआ और प्लेन का मलवा चारों तरफ फैल गया.घरों के अंदर गहरी नींद में सो रहे लोग दहशत में बाहर निकल आए.गांव वालों ने चोरहटा पुलिस थाने को घटना की सूचना दी.

पायलट की हुई मोके पर मौत

पुलिस के मुताबिक हादसे में पायलट विमल कुमार सिन्हा की घटनास्थल पर ही मौत हो गई थी,जबकि ट्रेनी पायलट सोनू यादव गंभीर रूप से घायल है.प्रारंभिक जांच में हादसे का कारण कोहरा बताया जा रहा है.उसे रीवा के अस्पताल में भर्ती किया गया है.बताया जाता है कि ट्रेनी विमान ने रात में ही उड़ान भरी थी और उमरी गांव के समीप स्थित मंदिर के गुम्बद से टकरा गया.