Breaking News

अब रोड पर मारे गप्पे तो करनी पड़ेगी सफाई | Philippines Town Binalonan banned Gossips on Road…

Posted on: 07 May 2019 15:10 by Mohit Devkar
अब रोड पर मारे गप्पे तो करनी पड़ेगी सफाई | Philippines Town Binalonan banned Gossips on Road…

दुनियाभर में कई लोगों को गपबाजी करना बहुत पसंद होता है. लेकिन क्या हो अगर गपबाजी करना ही अपनी आफत बन जाए और इसकी आपको भारी कीमत चुकानी पड़े? जी हां, हाल ही में एक शहर में गपबाजी पर बैन लगा दिया गया है. यह नियम फिलीपींस के बिनालोनान शहर में लागू हुआ है. सिर्फ इतना ही नहीं, खास बात यह है कि अगर इस नियम का उल्लंघन किया तो इसकी सजा 725 रुपये का जुर्माना देना होगा, साथ ही तीन घंटे तक शहर की सफाई भी करनी होगी.

फिलीपींस में ऐसा इसीलिए किया गया है क्योंकि अफवाहों के चलते शहर में अपराध काफी बढ़ गया है. शहर में प्रशासन ने पाबंदी लगाने के कारणों में बताया है कि इससे अफवाहें फैल रही थीं. जिसके चलते मारपीट और हत्या जैसे अपराध हो रहे थे. इस कानून को एक मई से लागू कर दिया गया है. हालांकि रात को दस बजे के बाद लोगों को गपबाजी करने की छूट है.

बता दें कि, इस नियम को शहर के मेयर रेमन गुइको ने लागू करवाया है. मेयर का मानना है कि अफवाहों के चलते अपराध में काफी गर्मी फैलने लगी है. क्योंकि ज्यादातर लोग पेड़ के नीचे बैठकर एक दूसरे से अफेयर और पैसों के लेन-देन की बाते करते हुए देखें गए हैं. लोग विवाद, पैसा, रिलेशनशिप और ऐसे ही अन्य विषयों पर बातचीत कर अपना समय बर्बाद करते हैं. मेयर के मुताबिक, इस नियम से लोगों की जिंदगी में भी काफी सुधार आएगा.

बता दें कि, इस नियम का किसी ने दूसरी बार उल्लंघन किया तो उसको 1350 रुपये का जुर्माना देना होगा और तीन घंटे की जगह आठ घंटे शहर की सफाई करनी होगी. इस शहर के अलावा इस कानून को सात गांवों में भी लागू किया गया है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, एक शोध में भी यह बात सामने आई है कि ज्यादातार लोग दिन भर में गपबाजी में करीब 52 मिनट बिताते हैं. इस मामले में युवा सबसे आगे रहते हैं.

Read More:राहुल गांधी के कारण इस शख्स को बदलना पड़ा अपना चेहरा

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com