पीएचई का रिटायर्ड एसडीओ निकला 400 करोड़ का मालिक

0
32

जबलपुर। आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ (ईओडब्ल्यू) ने जबलपुर में पीएचई से रिटायर हुए एसडीओ सुरेश उपाध्याय के घर छापेमार कार्रवाई की। जहां जांच के दौरान 400 करोड़ की संपत्ति का खुलासा हुआ। आय से अधिक संपत्ति की शिकायत मिलने के बाद ईओडब्ल्यू ने उपाध्याय के जबलपुर के बिलहरी स्थित आनंदतारा के बंगला नंबर 42 पर डीएसपी राज्यवर्धन माहेश्वरी के नेतृत्व में 50 से ज्यादा लोगों की टीम ने दबिश दी।

बिलहरी के अलावा अन्य चार स्थानों पर ईओडब्ल्यू की टीम ने दबिश दी। जहां जांच के दौरान आय से अधिक संपत्ति की जानकारी मिली है। जब ईओडब्ल्यू की टीम ने सुरेश उपाध्याय के घर पर छापेमारी की उस समय उनका पूरा परिवार सो रहा था। जांच के दौरान उपाध्याय के बिलहरी स्थित बंगला की कीमत करोड़ों में आंकी गई है। इतना ही नहीं, आधा दर्जन से अधिक से चार पहिया मिले हैं। अभी तक की जांच में ईओडब्ल्यू ने पाया है कि पीएच अधिकारी उपाध्याय ने अपनी काली कमाई पत्नी, बेटे और बेटी के नाम भी की है।

जबलपुर के ईओडब्ल्यू विभाग के डीएसपी राज्यवर्धन माहेश्वरी के मुताबिक कोर्ट से वारंट लेकर सुरेश उपाध्याय के घर दबिश दी गई थी। हालांकि ईओडब्ल्यू ने अब तक पूरी काली कमाई की पूरी जानकारी नहीं दी है। बताया जा रहा है कि पीएचई का रिटायर्ड एसडीओ सुरेश उपाध्याय के पास 400 करोड़ रुपए से ज्यादा की संपत्ति है। सुरेश उपाध्याय को मिले वेतन के हिसाब से केवल 53 लाख 26 हजार 438 रुपए की आय हुई है। इसके बावजूद उनके पास आलीशान बंगला, करोड़ों की जमीन और लग्जरी कारों का काफिला है।

बताया जा रहा है कि इनके पास 200 एकड़ जमीन, 150 भूखंड, कई कंपनियों में करोड़ों का निवेश है। जांच के दौरान मिले दस्तावेज से 400 करोड़ की चल-अचल संपत्ति का खुलासा हुआ है। गौरतलब है कि सुरेश उपाध्याय की पत्नी अनुराधा 10 साल पहले भाजपा की पार्षद चुनी गई थी। बेटा सचिन बिल्डर है। अब ईओडब्ल्यू ने इन दोनों के खिलाफ भी जांच शुरू कर दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here