Breaking News

…तो पच्चीस रुपए सस्ता हो सकता है पेट्रोल, चिदंबरम ने किया ट्विट

Posted on: 23 May 2018 11:01 by Praveen Rathore
…तो पच्चीस रुपए सस्ता हो सकता है पेट्रोल, चिदंबरम ने किया ट्विट

नई दिल्ली। पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम पर पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने ट्विट किया है। उन्होंने तेल का खेल समझाते हुए लिखा है कि अभी पेट्रोल के प्रति लीटर २५ रुपए सरकार की जेब में जा रहे हैं। यदि सरकार चाहे तो पेट्रोल के दाम घटाकर जनता को राहत दे सकती है, लेकिन वह एक दो रुपए प्रति लीटर की कटौती करके जनता को बहलाएगी।

पूर्व वित्त मंत्री ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय कीमतों में क्रूड सस्ता होने से सरकार को मौजूदा समय में पंद्रह रुपए प्रति लीटर की बचत तो हो ही रही है वहीं सरकार दस रुपए प्रति लीटर अतिरिक्त टैक्स भी वसूल रही है, जो जनता का पैसा है। petrolयदि ये कटौती कर दी जाए, तो पेट्रोल पच्चीस रुपए प्रति लीटर तक सरकार सस्ता कर सकती है, लेकिन वह ऐसा नहीं कर रही है। महज एक दो रुपए की कटौती कर जनता को बहलाया जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि पेट्रोल के दाम कर्नाटक चुनाव होते ही लगातार बढ़ रहे हैं और देशभर में अखबारों की सूर्खियां बने हुए हैं। इधर कांग्रेस कई शहरों में पेट्रोल की मूल्यवृद्धि को लेकर आंदोलन कर रही है। इंदौर में भी कांग्रेसियों ने पेट्रोल पंप पर प्रदर्शन किया है, लेकिन सरकार की कान पर जूं नहीं रेंग रही है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com