Breaking News

लगातार तीसरे दिन भी घटे पेट्रोल-डीज़ल के दाम | Petrol and Diesel price down in third consecutive day…

Posted on: 11 May 2019 12:25 by rubi panchal
लगातार तीसरे दिन भी घटे पेट्रोल-डीज़ल के दाम | Petrol and Diesel price down in third consecutive day…

वाहन चालकों के लिए लगातार तीसरे दिन भी राहत वाली खबर सामने आई है। शनिवार को देश के महानगरों में शामिल दिल्ली और मुंबई में पेट्रोल के दाम 48 पैसे प्रति लीटर सस्ता हो गया और कोलकाता में पेट्रोल के दाम 47 पैसे जबकि चेन्नई में 50 पैसे प्रति लीटर घट गए हैं। वहीं इंदौर में भी पेट्रोल और डीजल के दाम घटकर 75.30 रुपए और 67.67 रुपए हो गए है।

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक पेट्रोल के दाम घटकर दिल्ली में 72.72 रुपए, कोलकता में 74.21 रुपए, मुंबई में 77.75 रुपए और चेन्नई में 74.90 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं, डीजल के भाव घटकर 66.28 रुपए, 68.04 रुपए, 69.45 रुपए और 70.06 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

कम होती कीमतों की वजह

भारत में पेट्रोल और डीजल के दामों में कमी आने का मुख्य कारण अंतर्राष्ट्रीय बाजार में गिरावट आना है। भारत तेल का एक बड़ा आयातक देश है और यहां पेट्रोल और डीजल के दाम के निर्धारण में अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल का दाम एक बड़ा कारक होता है।

कमोडिटी बाजार विश्लेषकों के मुताबिक अमेरिका और चीन के बीच व्यापारिक मसलों के समाधान की उम्मीदों से अंतर्राष्ट्रीय बाजार में बने साकारात्मक रुझान से तेल के दाम में तेजी आई है।

Read more : केंद्र सरकार को झटका, औद्योगिक उत्पादन गिरा

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com