सरफराज अहमद को PCB ने दिखाया बाहर का रास्ता, छिनी कप्तानी

श्रीलंका के हाथों टी-20 में मिली हार के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने विकेटकीपर और बल्लेबाज सरफराज अहमद से कप्तानी छिन ली है और उन्हे टेस्ट और टी-20 दोनों ही फाॅर्मेट से बाहर कर दिया है।

0
56
Sarfaraz Ahamad

इस्लामाबाद। श्रीलंका के हाथों टी-20 में मिली हार के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने विकेटकीपर और बल्लेबाज सरफराज अहमद से कप्तानी छिन ली है और उन्हे टेस्ट और टी-20 दोनों ही फाॅर्मेट से बाहर कर दिया है। बता दे कि पिछली कुछ सीरीज में सरफराज की कप्तानी और बल्लेबाजी फाॅर्म में गिरावट आई थी। वहीं पीसीबी अध्यक्ष एहसान मनी ने कहा है कि सरफराज को कप्तानी से हटाना एक कठिन फैसला है। लेकिन उनकी खराब फाॅर्म के चलते टीम के हित में ये फैसला लेना पड़ा है।

बता दे कि सरफराज के बाद अब पीसीबी ने अजहर अली को 2019-20 सत्र में पाकिस्तान के विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप मैचों के लिए क्रिकेट टीम का कप्तान बनाया है। वहीं बाबर आजम को अगले साल के आईसीसी टी-20 विश्व कप (ऑस्ट्रेलिया-2020) तक टी-20 इंटरनेशनल टीम की कप्तानी सौंपी गई है।

मालूम हो फिलहाल पीसीबी की ओर से वनडे के लिए कप्तान के नाम का ऐलान नहीं किया गया है। साथ ही अन्य फाॅर्मेट के उपकप्तान के नाम का खुलासा भी नहीं हुआ है। बोर्ड का कहना है कि ‘उपकप्तानी पर निर्णय सीरीज के करीब आने पर किया जाएगा, जबकि वनडे के लिए कप्तान की घोषणा नीदरलैंड्स दौरे से पहले की जाएगी। पाकिस्तान की टीम 4-9 जुलाई 2020 तक नीदरलैंड्स खिलाफ एमस्टेलवीन में तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी।‘

वहीं कप्तानी को लकर बल्लेबाज अजहर अली ंने कहा, ‘पाकिस्तान की कप्तानी से बड़ा कोई सम्मान नहीं है।‘ साथ ही बल्लेबाज बाबर आजम ने कहा, ‘टी-20 इंटरनेशनल में नंबर-1 टीम का कप्तान चुना जाना मेरे करियर की आज तक की सबसे बड़ी बात है। मैं इस चुनौती के लिए तैयार हूं।‘

बता दे कि इंग्लैंड में हुए वल्र्ड मुकाबले में भी पाकिस्तानी टीम कमजार साबित हुई थी। जिसके बाद से ही सरफराज से कप्तानी छिने जाने की मांग उठने लगी थी। वहीं टी-20 मैचों में श्रीलंका की कमजोर टीम (एक तरह से बी क्रिकेट टीम) के हाथों शर्मनाक हार का सामना किए जाने के बाद इस मामले में और अधिक तूल पकड़ लिया था। इतना ही नहीं पाकिस्तान के पंजाब की विधानसभा में भी सरफराज अहमत को कप्तानी से हटाने की मांग उठी थी। जिसके लिए एक प्रस्ताव भी सौंपा गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here