Breaking News

बिना ब्याज Paytm दे रहा 60 हजार उधार, ऐसे करें सर्विस एक्टिवेट

Posted on: 07 Jan 2019 15:32 by Ravi Alawa
बिना ब्याज Paytm दे रहा 60 हजार उधार, ऐसे करें सर्विस एक्टिवेट

अगर आपको उधार पैसे की आवश्यकता है और आप पेटीएम वॉलेट का उपयोग करते है तो आपके लिए एक नई खुशखबरी है. अब पेटीएम वॉलेट का उपयोग करने वालों को पेटीएम 60 हजार रुपए तक उधार भी देगा.

Must Read: पेटीएम, नेट बैंकिंग उपयोग करने वाले यह खबर जरुर पढ़ ले, नहीं तो हो सकता है बड़ा नुकसान

जी हां, पेटीएम ने एक नई योजना शुरू की है. इस योजना के तहत अब अगर आपको मोबाइल या डीटीएच रिचार्ज करना हो, फिल्म देखने जाना हो या पेटीएम मॉल से सेविंग करनी हो तो आपको नकद खर्च करने की आवश्यकता नहीं. क्योंकि अब पेटीएम पर उधार खाता शुरू हो गया है. आप पूरे महीने 60 हजार रुपए तक खर्च कर सकते हैं.

सिर्फ आप भुगतान मंथली मोड में करते रहिए. पेटीएम ने इस नई योजना को पेटीएम पोस्टपेड सर्विस नाम दिया है. फिलहाल, पेटीएम की तरफ से इस सर्विस की सुविधा सिलेक्टेड लोगों तक ही सीमित है. इस सर्विस के द्वारा पेटीएम वॉलेट का उपयोग करने वाले यूजर 60 हजार रुपए तक पहले खर्च कर सकता है और बाद में बैंक को भुगतान कर सकते है.

Must Read:अब आपका स्मार्टफोन कपड़ों से होगा चार्ज

पेटीएम वॉलेट की इस नई सर्विस के अंतर्गत यूजर मोबाइल रिचार्ज, डीटीएच कनेक्शन रिचार्ज, फिल्मों के टिकट्स की बुकिंग और पेटीएम ऑनलाइन मार्केटप्लेस पर शॉपिंग जैसे सुविधाओं का फायदा उठा सकते हैं. इस सर्विस में क्रेडिट लिमिट 60,000 रुपए है.

जब आप इस सर्विस का उपयोग करेंगे तो उसके बाद आपको पेटीएम की तरफ से महीने की पहली तारीख को बिल भेजा जाएगा. महीने की सातवीं तारीख तक बिल का पेमेंट करने पर किसी भी तरह का कोई भी एक्स्ट्रा चार्ज या ब्याज नहीं लगेगा. पेमेंट डिफॉल्ट के केस में अकाउंट डिएक्टिवेट कर दिया जाएगा. बिल का पेमेंट एक ओटीपी या पिन के द्वारा किया जा सकेगा.

इस तरह करें यह सर्विस एक्टिवेट

इस सर्विस का लाभ लेने के लिए आपको कुछ नहीं करना है, आपको सिर्फ अपने पेटीएम ऐप में लॉगिन करना होगा. इसके बाद आपको पेटीएम पोस्टपेट बैनर पर क्लिक करना होगा. इसके बाद ‘Activate My Paytm Postpaid’ बटन पर टैप करके इस सर्विस को एक्टिवेट किया जा सकता है.

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com