Breaking News

हिन्दी साहित्य की ई-पत्रिका “साहित्य शिल्पी” के प्रधान सम्पादक अब सूरजप्रकाश होंगे।

Posted on: 17 Jun 2018 09:08 by Mohit Devkar
हिन्दी साहित्य की ई-पत्रिका “साहित्य शिल्पी”  के प्रधान सम्पादक अब  सूरजप्रकाश होंगे।

अर्जुन राठौर

साहित्य शिल्पी ई पत्रिका अब नए स्वरूप में आने जा रही है इलेक्ट्रॉनिक मीडिया की चुनौतियों को देखते हुए इस पत्रिका के संपादन का दायित्व प्रसिद्ध कथाकर तथा उपन्यासकार का श्री सूरज प्रकाश को दिया गया है और यह उम्मीद की जा रही है कि यह पत्रिका जल्द ही साहित्य जगत में अपना एक अलग ही स्थान बनाएगी। इस के संपादक सूरज प्रकाश जी का कहना है ईपत्रिका के नए तेवर और कलेवर दोनों ही जल्द सामने आएंगे इसके लिए कई नए प्रयोग किए जा रहे हैं विस्तार से इन प्रयोगों की जानकारी देते हुए बताया कि, राजीव रंजन प्रसाद तथा अजय यादव। तकनीक में सहयोगी होंगे अभिषेक सागर एवं अन्य प्रबन्धन का कार्य देखेंगे श्रीकांत मिश्र कांत तथा मोहिन्दर कुमार।

Image result for सूरजप्रकाश

via

हम कुछ नये कॉलम शुरू करेंगे:-
o आओ धूप- इसमें रचनाकार की अब तक कहीं भी अप्रकाशित रचना लेंगे। इस आशय का प्रमाण पत्र भी लेंगे कि ये लेखक की पहली रचना है और अब तक कहीं प्रकाशित नहीं है। नेट पर तो बिलकुल भी नहीं।
o भाषा सेतु- इसमें हम दूसरी भाषाओं से अनूदित स्तटरीय रचनाएं आमंत्रित करेंगे। कहानी, कविता या मानविकी, विज्ञान।
o मेरे पाठक – हम ये नया कॉलम शुरू करेंगे जिसमें हम किसी भी वरिष्ठि रचनाकार से उसके पाठकों से मिले अनुभव अपने पाठकों के लिए लेंगे। हर लेखक पाठकों के लिए ही लिखता है और उन्हीं के बलबूते पर लेखन में जिंदा भी रहता है। कई पाठक तो लेखकों को ऐसे ऐसे अनुभव दे कर जाते हैं कि लेखक को एक नयी रचना की ज़मीन मिलती है। हम यही अनुभव लेना चाहेंगे।
o विरासत- इस कालम में हम कालजयी रचनाओं को पेश करना चाहेंगे। ये किसी बड़ी रचना का सार संक्षेप भी हो सकता है और रचना छोटी होने की स्थिति में जस का तस भी।
o देस परदेस – इसमें महीने में एक बार हम उपलब्धस होने पर प्रवासी साहित्य लेना चाहेंगे।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com