Breaking News

गजब! तीन इंजीनियर मिलकर बेच रहे है 50 वैरायटी की चाय..

Posted on: 19 Jun 2018 06:56 by shivani Rathore
गजब! तीन इंजीनियर मिलकर बेच रहे है 50 वैरायटी की चाय..

पटना : कहते है ना कि यदि मन में कुछ कर बैठने की चाहत हो तो उसे कौन रोक सकता है। इस कहावत को सच कर दिखाया है पटना के तीन इंजीनियर दोस्तों ने…

दरअसल, पटना शहर के एनआईटी मोड़ के पास इन दिनों कुल्हड़ चाय का स्वाद लेने लोगों का हुजूम उमड़ता है। इस चाय को तैयार करने के पीछे टेक्निकल ब्रेन लगा है और लोगों के बीच यह चाय कोई आम आदमी नही बल्कि तीन इंजीनियर दोस्त परोस रहे हैं।

बता दे कि पहले दिन 20 कप से शुरू होने वाली इस दुकान में अब रोज 700 कप से अधिक चाय की बिक्री हो रही है। महज दो महीने में ही इस कुल्हड़ चाय दुकान की चर्चा पूरे शहर में है। वे चैन सिस्टम के द्वारा अपनी शॉप की ब्रांच खोलकर भी लोगों को रोजगार दे रहे हैं।

पहले दिन की कमाई कराते हैं ट्रस्ट में जमा…
लखीसराय के इंजीनियर संजीत सिंह, दरभंगा के उज्ज्वल कुमार और यूपी गाजीपुर के मधुबन राय उर्फ राहुल को शॉप खोलने का यह इनोवेटिव आइडिया आया और फिर सभी ने मिलकर चाय की वैरायटीज पर काम किया। हर माह के पहले दिन की कमाई इंडियन डिफेंस वेलफेयर ट्रस्ट में जमा कराते हैं।

भोपाल से ली है इंजीनियर की डिग्री…
संजीत और उज्ज्वल ने ओरिएंटल इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी भोपाल से मैकेनिकल इंजीनियरिंग की डिग्री ली है। जबकि राहुल ने सीकॉम इंजीनियरिंग कॉलेज, कोलकाता से डिग्री ली है। हालांकि कुल्हड़ चाय दुकान की देखभाल संजीत और उज्ज्वल ही करते हैं, मधुबन राय फाइनेंशियल पार्टनर हैं।

50 से अधिक चाय की वेरायटी
कुल्हड़ चाय दुकान पर 50 से अधिक तरह की चाय मिलती है। दूध वाली करीब 30 तरह की और बिना दूध वाली 22 तरह की। साथ ही कस्टमाइज चाय, यानी ग्राहक की पसंद की चाय भी। कीमत 6 रुपए से लेकर 40 रुपए तक है।

इन स्वादों में मिलती है चाय…
मसाले वाली चाय, लांग की चाय, सौंफ की चाय, ईरानी चाय, ईरानी मलाई चाय, गुलाब जल की चाय, कश्मीरी चाय, तुलसी चाय, कॉफी चाय, गुड़ की चाय, दालचीनी की चाय, किसमिस चाय, मिंट की चाय, नारियल चाय, तेजपत्ता की चाय, अजवाइन वाली चाय आदि उपलब्ध है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com