Breaking News

पतंजलि की धमकी से यूपी सरकार में मची अफरातफरी, योगी ने की रामदेव से बात

Posted on: 06 Jun 2018 04:35 by Ravindra Singh Rana
पतंजलि की धमकी से यूपी सरकार में मची अफरातफरी, योगी ने की रामदेव से बात

उत्तरप्रदेश: बाबा रामदेव की आयुर्वेदिक कंपनी पतंजलि आयुर्वेद के एमडी व पतंजलि योगपीठ के सह संस्थापक आचार्य बालकृष्ण द्वारा यमुना एक्सप्रेस वे (नोएडा) पर प्रस्तावित पतंजलि फूडपार्क को उत्तरप्रदेश के बाहर शिफ्ट करने के की घोषणा से योगी सरकार में हकंप मच गया है, सीएम योगी द्वारा बाबा रामदेव से बात कर इस मामले को सुलझाने के लिए अधिकारियों को कैबिनेट की अगली बैठक में ही इससे जुड़े प्रस्ताव को पेश करने का निर्देश दिया।

Image result for योगी रामदेव

यूपी सरकार के द्वारा पतंजलि आयुर्वेद कंपनी को यमुना एक्सप्रेस वे पर 465 एकड़ जमीन फूड और हर्बल पार्क की स्थापना के लिए दी थी, पतंजलि की ओर से यमुना एक्सप्रेस वे अथारिटी को इस जमीन में से 50 एकड़ जमीन केंद्र की योजना के अनुसार फूड पार्क के लिए ट्रांसफर करने का आग्रह किया था। इसलिए कंपनी को जमीन का आवंटन कैबिनेट से हुआ था, इसलिए उससे किसी हिस्से का अलग हस्तांतरण भी कैबिनेट से ही होने की सम्भावना है।

इसी के दौरान मंगलवार को आचार्य बालकृष्ण ने यह कहकर अफरातफरी मचा दि कि प्रदेश सरकार की उदासीनता के कारण केंद्र सरकार ने मेगा प्रोजेक्ट केंसिल कर दिया गया है। यह भी कहा कि पतंजलि ने प्रोजेक्ट को अलग ले जाने का फैसला ले लिया है।

Image result for ramdev yogi

सूत्रों के मुताबित बालकृष्ण केकी घोषणा को मुख्यमंत्री योगी ने बहुत ही गंभीरता से लिया और तत्काल  रामदेव से बात की। उन्होंने अगली कैबिनेट बैठक में ही भूमि हस्तांतरण से जुड़ी अनुमति की कार्यवाही कराए जाने की सूचना प्रदान की। इधर, शासन के अधिकारियों ने यमुना एक्सप्रेस वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण के प्रस्ताव पर 50 एकड़ जमीन हस्तांतरण की अनुमति कैबिनेट से लेने की कार्यवाही शुरू कर दी है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com