हस्तशास्त्र: हाथ की लकीर ही नहीं रंग भी बता सकता हैं आपका भविष्य

0
531
vastu 04152

हस्तज्योतिषियों की माने तो हाथों की लकीर ही नहीं हाथों का रंग भी हमारे भाग्य को लेकर कई बाते करता हैं। हथेली की रेखाओं का अध्ययन करके व्यक्ति के भाग्य, स्वभाव और नौकरी आदि के बारे में भविष्यवाणियां की जाती है। हस्तरेखा ज्योतिष में न सिर्फ हाथ पर बनी लकीरों से भाग्य को मालूम किया जाता है बल्कि हथेली का रंग भी भविष्य की कई बातों को बताता है।

1- हाथ का पीला रंग
जिसकी हथेली का रंग पीला होता है हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार इसे अशुभ माना जाता है। हथेली का रंग पीला होने से व्यक्ति की मानसिक शक्ति कमजोर मानी जाती है। ऐसे व्यक्तियों की सेहत ठीक नहीं रहती।

2- मटमैला रंग
जिनकी हथेली का रंग मटमैला होता है उनके जीवन में संघर्ष, दरिद्रता और निराशा का भाव रहता है। ऐसे लोग कड़ी मेहनत तो खूब करते हैं लेकिन उन्हें सफलता उतनी नहीं मिलती है। मटमैली हथेली के लोग झूठ ज्यादा बोलते हैं।

3- कटे और दाग-धब्बे का निशान
हथेली पर दाग-धब्बे और कटे का निशान होते है तो ऐसे लोगों के जीवन में सुख-सुविधाओं का अभाव हमेशा रहता है।

4- सफेद रंग
हथेली का रंग सफेद और चमकदार रंग होता है उनका मन आध्यात्म की ओर ज्यादा होता है। ऐसे हथेली वाले लोग अद्भुत शक्तियों के मालिक और शांति प्रिय होते हैं।

5- लाल रंग

हथेली का रंग लाल हो तो उन पर महालक्ष्मी की विशेष कृपा होती है। ऐसे लोगों के जीवन में सभी सुख-सुविधाएं रहती हैं। हस्तरेखा ज्योतिष में लाल रंग की हथेली को बहुत ही शुभ माना गया है। ऐसी हथेली वाले लोगों को समाज में मान-सम्मान और प्रसिद्धि बहुत मिलता है।

6- गुलाबी रंग
हस्तरेखा ज्योतिषशास्त्र में गुलाबी रंग की हथेलियां सुख और ऐश्वर्य प्राप्त करने वाली हथेली होती हैं। ऐसे लोगों को गुस्सा बहुत जल्दी आ जाता है। इन लोगों के विचार बदलते रहते हैं और दूसरे की हां में हां मिलाते रहते हैं। ऐसे रंग वाली हथेली के लोग हर हाल में सदैव प्रसन्न रहते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here