हस्तरेखाः हाथ पर बना आधा चांद, बताता है यह राज

0
136

ज्योतिष शास्त्र में कुंडली के साथ हस्तरेखा अध्ययन को भी बड़ा महत्व दिया जाता है। इससे आप अपने हाथों की रेखाओं से अपने भविष्य के साथ ही अपने जीवन के कई अहम पहलुओं को जान सकते हैं। कई व्यक्तियों के हाथ की लकीरों में राज योग का सुख होता है।

हाथ की लकिरों में यदि हम देखें तो अक्सर लोगों को आधा चांद बनता हुआ दिखाई देता है। अगर आपकी हथेलियों में भी अर्ध चंद्रमा का आकर बन रहा है तो आपको हमारी यह खबर पूरी पड़ना चाहिए, हाथों में अर्ध चंद्रमा बनने के पीछे कई कारण होते है। आज हम आपको इससे जुड़े कुछ खास बातों के बारे में बताने जा रहे है।

हथेली पर जो सबसे छोटी अंगुलियों के निचे रेखा बनी होती है उसे हृदय रेखा कहा जाता है। ये रेखा व्यक्ति के बारे में बहुत कुछ बताती है। जब आप पाने दोनों हाथों को आपस में मिलायेंगे तो आपको अर्ध चंद्रमा की आकृति बनती हुई दिखेगी। सभी लोगों के हाथों में यह आकृति एक जैसी नहीं बनती है। लेकिन जिनके हाथों में यह आकृति बन रही है, ऐसा माना जाता है कि वह देखने में बहुत ही आकर्षक होते हैं।

  • ऐसे लोग जीवन में अपने बचपन के दोस्त या विदेश में रहने वाले किसी व्यक्ति के साथ रहते हैं।
  • जीवन में ऐसे लोगों को प्रेम की बहुत आवश्यकता होती है। लेकिन यह कभी दूसरों पर यह जाहिर नहीं होने देते हैं कि इन्हें प्रेम की आवश्यकता है।
  • ऐसे लोगों का दिमाग बहुत ही तेज होता है।
  • ये लोग अपने सामने आने वाली बड़ी से बड़ी मुश्किल का भी हंसकर सामना करते हैं और जीत हासिल करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here