BSF को बड़ी कामयाबी, Firozpur से पाक जासूस Arrested

0
21

पंजाब के फिरोजपुर में BSF (बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स) को शुक्रवार को बड़ी कामयाबी मिली है। बीएसएफ ने पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान कि जासूसी करने वाले एक जासूस को गिरफ्तार कर लिया है। इसके पास से पाकिस्तानी मोबाईल जब्त किया गया है।

बताया जा रहा है कि यह जासूस भारत- पाकिस्तानी सीमा कि तस्वीर खींच रहा था। उसी वक्त BSF जवानों ने दबोच लिया। भारत- पाक सीमा बड़े तनाव के बीच सुरक्षा बल सीमा से लगे इलाको में चौकन्ना है।

जम्मू- कश्मीर के पुलवामा जिले में CRPF के काफिले पर आतंकी 14 फरवरी को आत्मघाती आतंकी हमला किया गया था। इस हमले में CRPF के 40 जवान शहीद हो गए थे। इस आतंकी हमले कि जिम्मदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी।

पुलवामा हमले (PulwanaAttack) के 12 दिनों के बाद भारतीय वायुसेना ने इस आतंकी हमले का बदला लिया। मंगलवार तड़के भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान कि सीमा में घुसकर कई आतंकी ठिकानों को तबाह कर दिया। इसमें लगभग 300 आतंकियों को मार गिराया। इससे आतंकियों को पनाह देने वाला भारत का पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान बौखला उठा। मंगलवार शाम से ही जम्मू- कश्मीर के कई हिस्सों में सीजफायर तोड़ रहा है । इसका भारतीय सेना ने भी मुहतोड़ जवाब दिया।

पाकिस्तानी लड़ाकू विमान F-16 ने बुधवार सुबह भारतीय वायु सीमा का उल्लंघन किया था। जिसका भारतीय वायुसेना ने मुहतोड़ जवाब दिया और F-16 को मार गिराया। हालांकि जवाबी कार्रवाई में भारतीय लड़ाकू विमान मिग-21 दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इसके बाद से ही भारत- पाकिस्तान सीमा पर काफी तनाव बढ़ा हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here