Breaking News

पाकिस्तानी विदेश मंत्री ने कबूला, हां, पाक में ही आतंकी मसूद

Posted on: 01 Mar 2019 10:59 by Pawan Yadav
पाकिस्तानी विदेश मंत्री ने कबूला, हां, पाक में ही आतंकी मसूद

पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। इस कायराना हरकत के पीछे जैश-ए-मोहम्मद का हाथ था। इसकी जिम्मेदारी भी आतंकी संगठन ने ली थी। इसके बाद भारतीय वायुसेना ने पीओके में घुसकर जैश के ठिकानों को तबाह किए थे। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस कार्रवाई में जैश-ए-मोहम्मद के करीब 300 आतंकी मारे गए थे। इसके बाद भी पाकिस्तान आतंकी सरगना मसूद अजहर के मामले में चुप्पी साधे बैठा रहा, लेकिन अब विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने स्वीकारा है कि हां, मसूद अजहर पाकिस्तान में है। इतना ही नहीं, कुरैशी ने कहा कि मसूद काफी बीमार चल रहा है और वह घर से बाहर भी नहीं निकल पा रहा है। पाकिस्तानी विदेश मंत्री कुरैशी ने ये सीएनएन न्यूज चैनल पर कही है। पुलवामा हमले के बारे कुरैशी ने कहा कि भारत के पास आतंकी हमले में पाकिस्तान के शामिल होने के सबूत है तो बताइये और बैठकर बात कीजिए। युद्ध की किसी बात का समाधान नहीं हो सकता है।

– सेना ने दो आतंकियों को मार गिराया

इसी बीच दोनों देशों में चल रहे तनाव के दौरान जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में दो आतंकियों को मार गिराया। जानकारी के अनुसार कुपवाड़ा जिले के बाबागुंड गांव में गुरूवार रात सुरक्षाबलों ने सर्चिंग अभियान चलाया था। इस दौरान छिपे आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी थी। रातभर चली मुठभेड़ में सुरक्षबलों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया। सेना के अधिकारियों के मुताबिक मारे गए आतंकियों के शव बरामद किए गए हैं। अब उनकी पहचान की जा रही है।

– पहले भी मारे गए आतंकी

गौरतलब है कि 27 फरवरी को सुरक्षाबलों ने शोपियां जिले में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ के दौरान जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकियों को ढेर कर दिया था। जम्मू-कश्मीर के घाटी क्षेत्र में बढ़ती आतंकी गतिविधियों पर रोक लगाने के लिए सुरक्षाबलों द्वारा लगातार सर्चिंग अभियान चलाया जा रहा है। 24 फरवरी को भी कुलगाम के तुरिगाम इलाके में मुठभेड़ के दौरान तीन आतंकियों को मार गिराया था।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com