पाकिस्तान जिंदाबाद कहने वालों को क्या देश में जीने का अधिकार है?: केंद्रीय मंत्री सारंगी

0
28

सोमवार को हुई लोकसभा की कार्यवाही के दौरान केन्द्रीय मंत्री और ओडिसा से बीजेपी सांसद प्रताप चंद्र सारंगी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। सारंगी ने लोकसभा में धन्यवाद प्रस्ताव देते हुए कहा कि ‘जो लोग भारत के टुकड़े-टुकड़े करने तक जंग रहेगी, पाकिस्तान जिंदाबाद और अफजल गुरू जिंदाबाद के नारे लगाते हैं क्या उन्हें देश में जीने का अधिकार है।’

केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि कांग्रेस को पीएम मोदी के पिछले कार्यकाल की तारीफ करना चाहिए और उसी सफलता को भी स्वीकार ककरना चाहिए। साथ ही लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार का आत्मनिरीक्षण करना चाहिए।

सारंगी ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर लोकसभा में धन्यवाद प्रस्ताव रखा। इस दौरान उन्होने यूपीए सरकार के दौरान घोटाले होने का आरोप लगाय। उन्होने कहा, यूपीए के कार्यकाल के दौरान जमकर घोटाले हुए थे लेकिन तात्कालीन सरकार मूकदर्शक बनी हुई थी।

केंद्रीय पशुपालन मंत्री ने आजादी के बाद के प्रथम नेहय-गांधी परिवार की अलोचना भी की इस पर विपक्ष ने हंगामा खड़ा कर दिया। वहीं यूपीए चैयरपर्सप सोनिया गांधी सदस्यों को विरोध करने के लिए संकेत देती हुई नजर आई थी।

इस दौरान कांग्रेस ने ‘व्यवस्था का प्रश्न’ का प्रश्न उठाया जिस पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने कहा कि राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर ‘व्यवस्था का प्रश्न’ नहीं उठाया जा सकता है। सारंगी ने कहा कि मोदी सरकार के पहले कार्यकाल के दौरान पीएम मोदी की छवि गरीब, किसान, महिला विरोधी बनाने की कोशिश की गई।

सारंगी ने कहा कि मोदी सरकार की छवि को सांमप्रदायिक दर्शाने और नोटबंदी, जीएसटी और अन्य विषयों को लेकर नकारात्मक छवि पेश करने का प्रयास किया गया था। उन्होने कहा कि जनता ने महागठबंधन को नकारते हुए एक बार फिर मोदी सरकार पर भरोसा जताया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here